यह ख़बर 16 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

अभ्यास शिविर शुरू, तेंदुलकर समेत भारतीय टीम ने बहाया पसीना

खास बातें

  • दो महीने के अंतराल बाद भारतीय टीम से जुड़ रहे तेंदुलकर ने कुछ भी अलग आजमाने की कोशिश नहीं की और बेसिक्स पर ही ध्यान लगाया। उन्होंने अपने शॉट खेले और गेंदों के हिसाब से डिफेंस अपनाया।
बेंगलुरु:

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में अगले हफ्ते फरवरी से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से पहले तीन-दिवसीय अभ्यास शिविर में जमकर पसीना बहाया। तेंदुलकर वन-डे क्रिकेट से संन्यास के बाद पहली बार टीम के साथ अभ्यास कर रहे हैं।

हाल में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट शृंखला में तेंदुलकर जूझते दिखे थे। उन्होंने विराट कोहली के साथ चिन्नास्वामी स्टेडियम की बीच वाली पिच पर 45 मिनट तक बल्लेबाजी की और इस दौरान अशोक डिंडा, भुवनेश्वर कुमार, प्रज्ञान ओझा और आर अश्विन की गेंदों का सामना किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दो महीने के अंतराल बाद भारतीय टीम से जुड़ रहे तेंदुलकर ने कुछ भी अलग आजमाने की कोशिश नहीं की और बेसिक्स पर ही ध्यान लगाया। उन्होंने अपने शॉट खेले और गेंदों के हिसाब से डिफेंस अपनाया। तेंदुलकर रिलैक्स दिख रहे थे और उन्होंने किसी भी गेंदबाज को विशेष लाइन एवं लेंथ में गेंदबाजी के लिए नहीं कहा, शायद वह हाल में समाप्त हुए रणजी ट्रॉफी सत्र में दो शतक जमाकर आत्मविश्वास से भरे हुए थे। टीम के नए चेहरे शिखर धवन और मुरली विजय ने भी हाई एल्टीट्यूड मास्क का इस्तेमाल कर नेट पर पसीना बहाया, जो मानसिक और शारीरिक स्टैमिना स्तर बढ़ाने में सहायक होते हैं।