विज्ञापन

'ये क्या हुआ, कैसे हुआ...', भारत में बाएं हाथ के स्पिनर्स का ऐसा रहा है दबदबा, रिकॉर्ड जानकर उड़ जाएंगे होश

Team India vs Left Arm Spinner IND vs NZ: सेंटनर ने न्यूजीलैंड को ऐतिहासिक सीरीज़ जीत दिलाने में मदद की, जो 2012 के बाद पहली बार है जब भारत ने घरेलू मैदान पर कोई टेस्ट सीरीज़ हारी है.

'ये क्या हुआ, कैसे हुआ...', भारत में बाएं हाथ के स्पिनर्स का ऐसा रहा है दबदबा, रिकॉर्ड जानकर उड़ जाएंगे होश
Team India vs Left Arm Spinner

Team India vs Left Arm Spinner: न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के स्पिनर मिशेल सेंटनर ने पुणे में शानदार प्रदर्शन करते हुए 13 विकेट चटकाए और घरेलू टेस्ट मैचों में भारत के लंबे समय से चले आ रहे दबदबे को खत्म किया. इस मैच जिताऊ प्रदर्शन के साथ, सेंटनर अब भारत में किसी मेहमान गेंदबाज द्वारा सबसे ज़्यादा मैच खेलने वाले गेंदबाजों में शामिल हो गए हैं. सेंटनर के 13/157 के शानदार प्रदर्शन ने न्यूजीलैंड को ऐतिहासिक सीरीज़ जीत दिलाने में मदद की, जो 2012 के बाद पहली बार है जब भारत ने घरेलू मैदान पर कोई टेस्ट सीरीज़ हारी है. *विजडन* के अनुसार, दूसरे टेस्ट में, सेंटनर ने अपने करियर का पहला पांच विकेट हॉल हासिल किया, जिसमें उन्होंने पहली पारी में ही सात विकेट चटकाए.

जब पनेसर ने किया था टीम इंडिया को परेशान

साल 2012 में पनेसर ने टीम इंडिया के खिलाफ अहमदाबाद में टीम इंडिया ने जीत हासिल की जिसके बाद अगला मुकाबला वानखेड़े के लाल मिटटी वाली पिच पर खेला जाना था लेकिन भारत के 327 रनों के मुकाबले 413 रन बना लिए इस दौरान इंग्लैंड के बाएं हाथ के स्पिनर मोंटी पनेसर ने पहली पारी में पांच विकेट लिए थे और उसके बाद फिर दूसरी पारी में भी सचिन तेंदुलकर को आउट कर इंग्लैंड टीम को 10 विकेट से जीत हासिल हुई थी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com