सिडनी में जीत, T20 में नंबर एक बनने पर होगी टीम इंडिया की नजर

सिडनी में जीत, T20 में नंबर एक बनने पर होगी टीम इंडिया की नजर

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

सिडनी वनडे में शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया ने आईसीसी रैंकिंग में नंबर दो का स्थान बचा लिया। भारत को अपनी नंबर दो रैंकिंग बचाने के लिए हर हाल में ऑस्ट्रेलिया को सिडनी में हराना था और टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने ये कारनाम कर दिखाया। हालांकि भारत सीरीज 4-1 से हार गया, लेकिन अब उसकी नजर 26 जनवरी से शुरू हो रही T20 सीरीज पर है।

दोनों के बीच तीन T20 मैच, 26 को एडिलेड, 29 को मेलबर्न और 31 को सिडनी में खेला जाएगा। अगर टीम इंडिया सीरीज में क्लीन स्वीप करती है तो वह आईसीसी T20 रैंकिंग में नंबर एक टीम बन जाएगी।

मौजूदा रैंकिंग में वेस्ट इंडीज 118 अंक के साथ नंबर एक पर है, जबकि ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका इतने ही अंकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं। अगर टीम इंडिया दौरे पर तीनों मैच जीतती है तो उसके 120 अंक हो जाएंगे, जिससे वह नंबर एक पर पहुंच जाएगी। मौजूदा रैंकिंग में टीम इंडिया 110 अंक के साथ नंबर 8 पर है। अगर भारत 2-1 से जीतता है तो कंगारू टीम छठे स्थान पर फिसल जाएगी और भारत नंबर सात पर पहुंचेगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रैंकिंग में एक और तस्वीर दिखेगी अगर ऑस्ट्रेलिया भारत से सीरीज जीत लेता है तो वो नंबर एक बन जाएगा। 2-1 से T20 सीरीज जीतने की सूरत में कंगारू टीम 120 अंक के साथ नंबर एक पर काबिज हो जाएगी। 3-0 से जीतने पर ऑस्ट्रेलिया के 124 अंक होंगे और नंबर एक पर उसकी स्थिति और मजबूत हो जाएगी।