प्रतिबंधित क्रिकेटर अशरफुल के साथ मैच खेलने पर भारतीय क्रिकेटर की बढ़ी मुसीबत

प्रतिबंधित क्रिकेटर अशरफुल के साथ मैच खेलने पर भारतीय क्रिकेटर की बढ़ी मुसीबत

मोहम्मद अशरफुल (फाइल फोटो)

न्यूयॉर्क:

राजस्थान रायल्स के अनुभवी लेग स्पिनर प्रवीण ताम्बे मैच फिक्सिंग के आरोप में प्रतिबंधित बांग्लादेशी क्रिकेटर मोहम्मद अशरफुल के साथ अमेरिका में एक अनधिकृत टी20 मैच खेलने के कारण मुसीबत में पड़ गए हैं।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो में छपी रिपोर्ट के अनुसार 43 साल के ताम्बे और बांग्लादेश के पूर्व कप्तान अशरफुल ने 27 जुलाई को लारेन हिल क्रिकेट टूर्नामेंट में साउथ गुजरात सीसी जूनियर्स के लिए बुल्स के खिलाफ मैच खेला।

ताम्बे ने स्वीकार किया कि उन्होंने मुंबई क्रिकेट संघ से इस अमान्य टूर्नामेंट में खेलने की अनुमति नहीं ली थी। वह इंग्लैंड में लीवरपूल लीग खेल रहे हैं और वहां से 23 से 31 जुलाई के दौरान ब्रेक पर अमेरिका गए थे।

उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा, 'मुझे यह पता नहीं था कि यह अमान्य टूर्नामेंट है। मैं अमेरिका में एक हफ्ते की छुट्टी पर अपने दोस्तों से मिलने गया था और पूरा लुत्फ उठा रहा था। मैं किट भी साथ लेकर नहीं गया थ।' ताम्बे ने कहा कि उसने होमडेल सीसी के लिए 26 जुलाई को मैच खेला और टीम में शामिल उसके दोस्तों ने कहा कि अगले दिन अभ्यास मैच है। वह 27 जुलाई को भी खेला और उसने कहा कि मैदान पर जाने के बाद उसे अशरफुल की मौजूदगी के बारे में पता चला।

ताम्बे ने कहा, 'मुझे बताया गया था कि यह अभ्यास मैच है। जब मैं मैदान पर उतरा, तब पता चला कि यह टी20 मैच है।' उन्होंने कहा, 'मैदान पर जाने तक मुझे नहीं पता था कि अशरफुल भी खेल रहा है। मेरे दोस्तों को भी नहीं पता था। उन्हें बताया गया कि कुछ और दोस्त उसे लेकर आए हैं।' मुंबई क्रिकेट संघ के संयुक्त सचिव डॉक्टर पी.वी. शेट्टी ने कहा कि उन्हें इस मामले की जानकारी है और आगामी बैठक में वह इस पर बात करेंगे।
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, 'हमने इस पर कोई फैसला नहीं लिया है लेकिन यह मामला समिति की बैठक में उठाया जाएगा और उसके बाद ही मैं कुछ बता पाऊंगा।' बांग्लादेश के स्पिनर एलियास सनी ने भी टूर्नामेंट में भाग लिया। उनके अलावा पूर्व तेज गेंदबाज तापस बैस्या भी इसमें खेले।