विज्ञापन
This Article is From Apr 07, 2023

बांग्लादेश के तैजुल इस्लाम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा कारनामा करने वाले दुनिया के इकलौते गेंदबाज़

Taijul Islam Test World Record: बांग्लादेश बनाम आयरलैंड के मुकाबले का तीसरा दिन समाप्त होने के साथ आयरलैंड ने 8 विकेट के नुकसान पर 286 रन बनाकर दूसरी पारी में 131 रन का बढ़त ले चुकी है.

बांग्लादेश के तैजुल इस्लाम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा कारनामा करने वाले दुनिया के इकलौते गेंदबाज़
Taijul Islam

BAN vs IRE Test Taijul Islam Test World Record: बांग्लादेश बनाम आयरलैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट सीरीज में रिकार्ड्स की झड़ी लगती जा रही है. इसी कड़ी में एक और विश्व रिकॉर्ड बन चुका है. जी हां ये रिकॉर्ड बांग्लादेश के स्पिनर तैजुल इस्लाम (Taijul Islam world record vs Ireland) के नाम दर्ज हुआ. मैच के तीसरे दिन आयरलैंड के खिलाड़ी पीटर मूर (Peter Moor) को आउट करते ही तेजुल (Taijul Islam Test Cricket World Record) ने टेस्ट क्रिकेट में एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. आयरलैंड के खिलाड़ी पीटर मूर टेस्ट क्रिकेट में दो अलग अलग टीमों के लिए खेल चुके हैं और उनका विकेट लेते ही टेस्ट क्रिकेट में दो अलग अलग देशों के लिए खेलने वाले एक ही बल्लेबाज़ का विकेट लेने वाले तैजुल टेस्ट इतिहास के इकलौते गेंदबाज़ बन गए,

दरअसल हरारे में जन्मे पीटर मूर आयरलैंड से पहले ज़िम्बाब्वे के लिए अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके हैं (Peter Moor Played for Ire and Zim) और साल 2018 में जब ज़िम्बाब्वे की टीम बांग्लादेश दौरे पर आई थी तो पीटर मूर उस टीम का हिस्सा थे और पीटर को तैजुल इस्लाम ने डक पर पवेलियन भेजा था. बांग्लादेश बनाम आयरलैंड के मुकाबले का तीसरा दिन समाप्त होने के साथ आयरलैंड ने 8 विकेट के नुकसान पर 286 रन बनाकर दूसरी पारी में 131 रन का बढ़त ले चुकी है.

पीटर मूर को पहली पारी में तैजुल इस्लाम ने अपना शिकार बनाया था और मूर मात्र 1 रन बनाकर आउट हो गए थे. तैजुल इस्लाम ने मैच की पहली पारी में 5 विकेट हॉल (Taijul Islam Five Wicket Hall vs Ireland) ले चुके है और दूसरी पारी में आयरलैंड के 4 बल्लेबाज़ों को अब तक पवेलियन भेज चुके हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Akash Deep: बिहार के लाल आकाश के लिए ऑक्शन में जीजान लगा देंगी आईपीएल की ये 3 टीमें
बांग्लादेश के तैजुल इस्लाम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा कारनामा करने वाले दुनिया के इकलौते गेंदबाज़
Report: CSK has already taken this big decision about MS Dhoni as BCCI postponed new retention policy decision until next few days
Next Article
Report: सीएसके ने धोनी को लेकर पहले ही ले लिया यह बड़ा फैसला,बीसीसीआई ने टाल दिया प्लेयर्स रिटेंशन पॉलिसी पर फैसला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com