यह ख़बर 26 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

टी-20 : सुपर-8 में भारत के सामने ऑस्ट्रेलिया, अफ्रीका और पाकिस्तान

खास बातें

  • भारत के ग्रुप में पाकिस्तान, द.अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीमें हैं। इन चार में से सिर्फ दो ही टीमें आगे जाएंगी।
कोलंबो:

आईसीसी विश्व कप में आज रेस्ट डे है, यानी आज कोई मैच नहीं खेला जाएगा। इस बीच दो ग्रुप भी तय हो गए हैं, जिनमें 4−4 टीमों को बांटा गया है। भारत के ग्रुप में पाकिस्तान, द.अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीमें हैं। इन चार में से सिर्फ दो ही टीमें आगे जाएंगी। यानी भारत के लिए आगे का हर मुकाबला करो या मरो का है।
 
भारत को अपना पहला सुपर-8 का मैच शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है। 30 तारीख, यानी रविवार को भारत और पाकिस्तान का मैच है, जबकि 2 तारीख को भारत और द.अफ्रीका का मैच होगा। टीम इतने मुश्किल ड्रॉ में है, लेकिन खिलाड़ी जमकर मस्ती कर रहे हैं, मानो वे टेंशन को अपने आप पर हावी नहीं होने देते।

दोनों मैच जीतने के बाद भी टीम अपने ग्रुप में A2 क्यों है ये कोई नहीं जानता। आईसीसी के इन नियमों की आलोचना भी हो रही है, लेकिन खिलाड़ी खूब नाच रहे हैं, शॉपिंग कर रहे हैं और आगे आने वाले दिनों के लिए तैयारियां भी कर रहे हैं। भारत की एक बड़ी मुश्किल यह भी है कि वे एक ऐसे ग्रुप में हैं, जिसे पूल ऑफ डेथ कहा जा रहा है। ऐसा क्यों हुआ, इसके पीछे भी एक वजह है। आईसीसी ने टीमों की ग्रेडिंग पूरे हिसाब-किताब के बाद की है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com