मैं नहीं मानता कि T20 सिर्फ युवाओं का खेल है: आशीष नेहरा

मैं नहीं मानता कि T20 सिर्फ युवाओं का खेल है: आशीष नेहरा

आशीष नेहरा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली के बाएं हाथ के मध्यम-तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी-20 मैचों में अपना दम दिखाने को बेताब हैं। उन्हें भरोसा है कि वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 में अच्छा प्रदर्शन कर वर्ल्ड टी20 टीम में भी अपनी जगह बना सकेंगे।

आशीष नेहरा को हैरानी है कि चयनकर्ताओं ने उन्हें पिछले 2-3 साल नजरअंदाज किया, लेकिन वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ को होने वाले टी-20 मैचों में (26 जनवरी, 29 जनवरी और 31 जनवरी)  इन सबकी भरपाई करने का इरादा रखते हैं।

120 वनडे में 157 विकेट और 8 अंतरराष्ट्रीय टी-20 में 13 विकेट लेने वाले नेहरा ने आईपीएल-9 में शानदार प्रदर्शन कर 16 मैचों में 22 विकेट हासिल किएऔर टीम इंडिया में वापसी की। वह मानते हैं कि ऑस्ट्रेलियाई दौरा बेहद छोटा है, लेकिन वह कहते हैं कि वो टीम के युवा गेंदबाजों को अपना अनुभव बांटना चाहते हैं।

करीब डेढ़ दशक से टीम इंडिया का हिस्सा रहे आशीष नेहरा मानते हैं कि क्रिकेट के सबसे तेज फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन के लिए उम्र नहीं फिटनेस की जरूरत है। वो यह भी कहते हैं कि उन्हें आईपीएल में खेलने का फायदा हुआ है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

37 साल के नेहरा ने 2011 में हुए वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल में अहम रोल अदा किया था, लेकिन उंगली में चोट की वजह से वो फाइनल मैच नहीं खेल पाए थे। उनका मानना है कि चोटिल होना खेल का हिस्सा है। वो कहते हैं कि मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा और मोहित शर्मा भी घायल होते रहे हैं। यही नहीं उनके मुताबिक नैथन कूल्टर नाइल, मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस जैसे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज भी चोटिल होने की वजह से अपनी टीम का हिस्सा नहीं हैं। यही वजह है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम में इस वक्त टॉप गेंदबाज क्रिकेट सीरीज का हिस्सा नहीं हैं।