विज्ञापन
This Article is From Mar 27, 2014

टी-20 विश्वकप : हेल्स, मोर्गन ने दिलाई इंग्लैंड को पहली जीत

चटगांव:

एलेक्स हेल्स (नाबाद 116) और इयोन मोर्गन (57) की शानदार पारियों की मदद से इंग्लैंड ने जहुर अहमद चौधरी स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए आईसीसी ट्वेंटी-20 विश्वकप के अपने दूसरे ग्रुप-1 मुकाबले में श्रीलंका को आठ विकेट से हरा दिया। हेल्स ने ट्वेंटी-20 मैचों का 11वां और टी-20 विश्वकप का पांचवां शतक लगाया।

इंग्लैंड के लिए विश्व कप और टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों में पहला शतक लगाने वाले हेल्स ने छक्के के साथ अपनी टीम को जीत दिलाई। हेल्स ने 64 गेंदों पर 11 चौके और छह छक्के लगाए। इंग्लैंड की दो मैचों में यह पहली जीत है जबकि श्रीलंका को तीन मैचो में पहली हार मिली है।

हेल्स और रवि बोपारा (नाबाद 11) ने अंतिम 14 गेंदों पर 34 रनों की साझेदारी की। इसकी बदौलत इंग्लिश टीम ने 19.2 ओवरों में ही 190 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया। यह लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टी-20 मैचों में सबसे बड़ी जीत है।

इंग्लैंड की यह जीत मोर्गन के बगैर अधूरी रह जाती। मोर्गन ने हेल्स के साथ ऐसे समय में 152 रनों की साझेदारी निभाई, जब इंग्लिश टीम ने शून्य के कुल योग पर दो विकेट गंवा दिए थे। नुवान कुलासेकरा ने पारी की पांचवीं और छठी गेंद पर क्रमश: माइलक लम्ब (0) और मोइन अली (0) चलता किया था।

मोर्गन का विकेट 152 रनों के कुल योग पर गिरा। उन्होंने 38 गेंदों की पारी में सात चौके और दो छक्के लगाए। मोर्गन का स्थान लेने जोस बटलर (2) भारी रन रेट के दबाव को झेल नहीं सके और 156 के कुल योग पर आउट हो गए।

इसके बाद बोपारा मैदान में आए। तब तक इंग्लैंड को प्रति ओवर 11 रन चाहिए थे। बोपारा ने हेल्स के साथ इस चुनौती को स्वीकार किया। उन्होंने छह गेंदों पर दो चौके लगाए। उनके मैदान में आने के बाद हालांकि जरूरत के अधिकांश रन हेल्स ने बनाए लेकिन बोपारा ने विकेट बचाए रखते हुए उन्हें शक्ति प्रदान की।

श्रीलंका की ओर से कुलासेकरा ने चार ओवर में 32 रन देकर चार विकेट लिए। असंथा मेंडिस ने अपने चार ओवर के कोटे में 52 रन लुटाए। हेल्स ने उनके चौथे ओवर में तीन छक्के लगाए थे। हेल्स को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले, श्रीलंका ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट पर 189 रन बनाए। माहेला जयवर्धने ने 51 गेंदों पर 11 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 89 रनों की शानदार पारी खेली जबकि तिलकरत्ने दिलशान ने 47 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 55 रन जोड़े।

इन दोनों ने चार रन के कुल योग पर कुशल परेरा (3) का विकेट गिरने के बाद 145 रनों की साझेदारी निभाई। जयवर्धने का विकेट 149 रनों के कुल योग पर गिरा। इसके बाद 156 के कुल योग पर दिलशान आउट हुए। कुमार संगकारा (0) खाता नहीं खेल सके और 169 के कुल योग पर पवेलियन लौटे।

संगकारा का विकेट 19वें ओवर की पहली गेंद पर गिरा। इसके बाद एंजेलो मैथ्यूज (नाबाद 11) और थिसिरा परेरा (नाबाद 23) ने टीम को कोई नुकसान नहीं होने दिया। दोनों ने मात्र 11 गेंदों पर 20 रन जोड़े। मैथ्यूज ने पांच गेंदों पर एक छक्का लगाया जबकि परेरा ने 12 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया।

इंग्लैंड की ओर से जेड डेर्नबाक और क्रिस जार्डन ने दो-दो विकेट लिए। जार्डन ने चार ओवरों में महज 28 रन खर्च किए लेकिन जेड ने 42 रन लुटा दिए। टिम ब्रिस्नन के चार ओवरों में 48 रन बने।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
टी-20 विश्वकप : हेल्स, मोर्गन ने दिलाई इंग्लैंड को पहली जीत
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com