विज्ञापन

IND vs NZ 2nd Test: "पंत ने उनके लिए...", सरफराज खान को लेकर सूर्यकुमार यादव का बड़ा खुलासा

Suryakumar Yadav on Sarfaraz Khan: सरफराज खान ने 195 गेंदों पर 76.92 की स्ट्राइक रेट से 150 रन की पारी खेली.

IND vs NZ 2nd Test: "पंत ने उनके लिए...", सरफराज खान को लेकर सूर्यकुमार यादव का बड़ा खुलासा
IND vs NZ 2nd Test Sarfaraz Khan

Suryakumar Yadav Reveal About Sarfaraz Khan Fitness: भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज सरफराज खान ने हाल के दिनों में शानदार प्रदर्शन किया है और उनके प्रदर्शन ने उन्हें प्रशंसकों और विशेषज्ञों दोनों के बीच पसंदीदा बना दिया है. हालांकि, उनकी फिटनेस पर सवाल बने हुए हैं और कई विशेषज्ञों का मानना ​​है कि यह एक कारण साबित हो सकता है कि वह प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह क्यों खो सकते हैं. हालांकि, सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav on ने इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि सरफराज वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले फिट होने के लिए ऋषभ पंत द्वारा सुझाए गए एक शेफ के साथ काम कर रहे हैं.

"सरफराज भारतीय टीम के स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच के साथ अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं और ऋषभ (पंत) ने उन्हें एक शेफ मुहैया कराया है जो उनके खाने का ख्याल रख रहा है. इरादा यह है कि जब तक वह ऑस्ट्रेलिया में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी तक पहुंचेंगे, तब तक उनका शरीर बेहतर स्थिति में होगा. इस खेल में फिटनेस महत्वपूर्ण है क्योंकि जैसे-जैसे वह बड़े होते जाएंगे, उनका शरीर बदलता जाएगा. वह अभी कड़ी मेहनत कर रहे हैं, भविष्य में वह ठीक रहेंगे," उन्होंने कहा. "उनकी शारीरिक बनावट उन्हें मोटा दिखा सकती है, लेकिन अगर आप उनसे 450 गेंदें खेलने, दोहरा शतक, तिहरा शतक, डैडी शतक बनाने के लिए कहें, तो उनके पास वह हुनर ​​है.

मुझे लगता है कि टीम की भी यही मांग है कि वे बड़े शतक बनाएं, खेल बदलने वाली पारियां खेलें... मैंने उन्हें मैच के दिन भी अभ्यास छोड़ते नहीं देखा. अगर कोई खेल है, तो वह सुबह 5 बजे उठेंगे, अपने घर के पास एक घंटे तक बल्लेबाजी करेंगे और फिर टीम बस में बैठेंगे. मैच के बाद वह पास के मैदान पर जाकर फिर से बल्लेबाजी करेंगे," स्टार भारतीय बल्लेबाज ने कहा. बेंगलुरू टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के लिए अपना पहला शतक बनाने के बाद, बल्लेबाज सरफराज खान ने कहा कि देश के लिए अपना पहला शतक बनाना उनके लिए एक अद्भुत एहसास था.

सरफराज खान ने 195 गेंदों पर 76.92 की स्ट्राइक रेट से 150 रन की पारी खेली. उन्होंने क्रीज पर अपने समय के दौरान 18 चौके और 3 छक्के लगाए. भारत की दूसरी पारी के 85वें ओवर में वह बदकिस्मत रहे जब टिम साउथी ने उन्हें आउट कर दिया था. प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए, सरफराज ने कहा थ कि बेंगलुरू का आखिरी दिन कीवी टीम के लिए कठिन होगा क्योंकि पिच टूट रही है. उन्होंने कहा कि मेजबान टीम को सीरीज का पहला टेस्ट मैच जीतने के लिए शुरुआती विकेट लेने की जरूरत है. "भारत के लिए अपना पहला शतक बनाना अद्भुत लगा. लेकिन कल उनके लिए मुश्किल होगा. सरफराज ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, "पिच टूट रही है, गेंद घूम रही है और अगर हम जल्दी बल्लेबाजी करते हैं तो वे भी हमारी तरह ही स्थिति में आ सकते हैं."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Sanju Samson: किस बल्लेबाजी क्रम पर बैटिंग करना पसंद है, संजू सैमसन के जवाब ने लूटी महफिल
IND vs NZ 2nd Test: "पंत ने उनके लिए...", सरफराज खान को लेकर सूर्यकुमार यादव का बड़ा खुलासा
Rohit Sharma Likely To Drop These 3 Players For 2nd Test Vs New Zealand KL Rahul Kuldeep Yadav
Next Article
IND vs NZ: न्यूजीलैंड से पहले टेस्ट में मिली हार के बाद अब ये तीन भारतीय खिलाड़ी हो सकते हैं दूसरे मैच से बाहर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com