विज्ञापन
Story ProgressBack

Suryakumar Yadav: अफगानिस्तान के खिलाफ धमाकेदार बल्लेबाजी के बाद सूर्यकुमार यादव ने इन्हें बताया जीत का हीरो

Suryakumar Yadav Statement T20 WC 2024: भारत के 182 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की टीम बुमराह, अर्शदीप सिंह और कुलदीप यादव की उम्दा गेंदबाजी के सामने 20 ओवर में 134 रन पर सिमट गई.

Read Time: 3 mins
Suryakumar Yadav: अफगानिस्तान के खिलाफ धमाकेदार बल्लेबाजी के बाद सूर्यकुमार यादव ने इन्हें बताया जीत का हीरो
Suryakumar Yadav on Win vs Afghanistan T20 WC 2024

Sueryakumar Yadav Statement after Win vs AFG: सूर्यकुमार यादव को आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर आठ चरण के ग्रुप एक मैच में अफगानिस्तान (IND vs AFG) के खिलाफ अर्धशतक जड़ने के लिए मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया लेकिन उन्होंने गेंदबाजों की सराहना करते हुए कहा कि अगर यह पुरस्कार किसी गेंदबाज को मिलता तो उन्हें कोई परेशानी नहीं होती. भारत के 182 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की टीम बुमराह (सात रन पर तीन विकेट), अर्शदीप सिंह (36 रन पर तीन विकेट) और कुलदीप यादव (32 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने 20 ओवर में 134 रन पर सिमट गई जिससे रोहित शर्मा की टीम ने 47 रन की आसान जीत दर्ज की.

अफगानिस्तान की ओर से अजमतुल्लाह ओमरजई ने सर्वाधिक 26 रन बनाए. उनके अलावा अफगानिस्तान का कोई बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाया. भारत ने इससे पहले सूर्यकुमार की 28 गेंद में पांच चौकों और तीन छक्कों से 53 रन की पारी और हार्दिक पंड्या (32 रन, 24 गेंद, तीन चौके, दो छक्के) के साथ उनकी पांचवें विकेट के लिए 37 गेंद में 60 रन की साझेदारी से आठ विकेट पर 181 रन बनाए.

सूर्यकुमार यादव ने भारत की जीत के बाद कहा

‘‘मुझे मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार किसी गेंदबाज को भी देने में कोई आपत्ति नहीं है. बल्लेबाज को पहली बार यह पुरस्कार मिला, उम्मीद है कि कई बल्लेबाजों को और मिलेगा.'' सूर्यकुमार ने मुश्किल परिस्थितियों में जड़े अपने अर्धशतक के संदर्भ में कहा, ‘‘इसके पीछे बहुत मेहनत और अभ्यास है. बहुत सारी दिनचर्या और प्रक्रिया है. जब मैं मैदान पर जाता हूं तो मुझे क्या करना है, इस बारे में मैं बहुत स्पष्ट रहता हूं.''

बल्लेबाजी करते हुए रणनीति के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, ‘‘जब आप मैदान पर उतरें तो टीम को प्राथमिकता दें. मुझे याद है कि जब हार्दिक आए थे, तो मैंने उनसे कहा था कि जब गेंद पुरानी हो जाए या रिवर्स होने लगे तो आखिर के लिए बहुत कुछ मत छोड़ें. मैं बस तेजी से रन बनाना चाहता था और देखना चाहता था कि हम 16 ओवर में कहां पहुंचते हैं, और वहां से आगे बढ़ना चाहता था.''

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कभी शोएब अख्तर के रिकॉर्ड को तोड़ने का भरता था दम, अब टीम इंडिया से हुआ गायब, आखिर क्यों?
Suryakumar Yadav: अफगानिस्तान के खिलाफ धमाकेदार बल्लेबाजी के बाद सूर्यकुमार यादव ने इन्हें बताया जीत का हीरो
Zimbabwe vs India live score over 3rd T20I T20 16 20 updates
Next Article
भारत बनाम ज़िम्बाब्वे लाइव स्कोर, ओवर 16 से 20 लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर अपडेट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;