विज्ञापन

सुरेश रैना ने चुने विश्व क्रिकेट के टॉप तीन बैटर, चौंकाते हुए महान दिग्गज का नहीं लिया नाम

Suresh Raina picks top three batters in world: भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना ने विश्व क्रिकेट के तीन सबसे महान बल्लेबाजों के नाम बताएं हैं

सुरेश रैना ने चुने विश्व क्रिकेट के टॉप तीन बैटर,  चौंकाते हुए महान दिग्गज का नहीं लिया नाम
Suresh Raina

Suresh Raina picks top three batters in world: भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना ने विश्व क्रिकेट के तीन सबसे महान बल्लेबाजों के नाम बताएं हैं. लेकिन सबसे हैरानी वाली बात ये है कि महान बल्लेबाजी की टॉप 3 लिस्ट में रैना ने सचिन तेंदुलकर का नाम नहीं लिया है. टीवी एंकर और पत्रकार  शेफाली बग्‍गा  के इंस्टा पर रैना ने विश्व क्रिकेट के टॉप 3 बल्लेबाज के नाम बताए हैं. रैना ने सबसे पहले बिना किसी हिचक से विराट कोहली का नाम लिया है. वहीं, दूसरे नंबर पर उन्होंने जो रूट को विश्व क्रिकेट का दिग्गज बल्लेबाज करार दिया है.  वहीं, नंबर 3 पर रैना ने सुरेश रैना को चुना है. 

एक ओर जहां रैना ने सचिन तेंदुलकर को टॉप तीन बल्लेबाजों में शामिल नहीं किया है तो वहीं दूसरी ओर उन्होंने बाबर आजम, केन विलियमसन और स्टीव स्मिथ में से किसी का नाम भी नहीं लिया है, खासकर रैना ने तेंदुलकर का नाम न लेकर यकीनन फैन्स को चौंका दिया है. 

सचिन तेंदुलकर विश्व क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक औऱ रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. तेंदुलकर ने अपने करियर में 100 इंटरनेशनल शतक लगाए हैं तो वहीं दूसरी ओर उन्होंने 200 टेस्ट मैच खेले हैं. तेंदुलकर विश्व क्रिकेट में सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले बल्लेबाज भी हैं. 

दूसरी ओर कोहली का चयन करके रैना ने फैन्स का दिल जीत लिया है. विराट कोहली वर्तमान क्रिकेट के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक हैं. कोहली के नाम वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है. कोहली ने 50 शतक वनडे में लगाए हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट में कोहली ने 79 शतक ठोक दिए हैं .टेस्ट में कोहली के 29 शतक तो वहीं वनडे में 50 शतक दर्ज हैं. 

जो रूट को रैना ने टॉप बल्लेबाज के तौर पर अपनी पसंद बताई है. जो रूट इंग्लैंड क्रिकेट के सबसे बड़े बल्लेबाज हैं. टेस्ट में कोहली के 29 शतक तो वहीं वनडे में 50 शतक दर्ज हैं. इसके अलावा तीसरे नंबर पर रैना ने रोहित शर्मा का नाम लिया है. रोहित शर्मा भारत के लिए टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने वाले दूसरे कप्तान हैं. रोहित से पहले धोनी ने साल 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था. रोहित ने टेस्ट में अबतक 12 शतक लगाए हैं तो वहीं, वनडे में उनके नाम 31 शतक दर्ज है, इसके अलावा टी-20 इंटरनेशनल में हिट मैन ने 5 शतक ठोके हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने चौकाते हुए विराट-बुमराह को नहीं बल्कि इन्हें दिया टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन बनने का श्रेय
सुरेश रैना ने चुने विश्व क्रिकेट के टॉप तीन बैटर,  चौंकाते हुए महान दिग्गज का नहीं लिया नाम
Wasim Akram all time best batsman in the history of cricket all format Viv Richards
Next Article
सचिन-लारा नहीं बल्कि यह दिग्गज है विश्व क्रिकेट का ऑल टाइम महान बल्लेबाज, वसीम अकरम ने बताया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;