स्टुअर्ट ब्रॉड के आगे दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों ने घुटने टेके

स्टुअर्ट ब्रॉड के आगे दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों ने घुटने टेके

स्टुअर्ट ब्रॉड की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

जोहानिसबर्ग टेस्ट में इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 74 रन का लक्ष्य है। टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने घातक गेंदबाजी की, जिसका नतीजा रहा कि दक्षिण अफ्रीका की टीम दूसरी पारी में सिर्फ 83 रन पर ढेर हो गई।

ब्रॉड ने 12.1 ओवर की गेंदबाजी में 6 मेडन ओवर डाले और 17 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए। इस दौरान उनका इकॉनोमी रेट 1.39 का रहा। चायकाल तक 29 ओवर में अफ्रीकी टीम ने 71 रन पर 8 विकेट गंवा दिए थे। ब्रॉड ने मेजबान टीम के टॉप ऑर्डर बल्लेबाजो को सस्ते में पवेलियन भेजा।

टीम के पहले 5 विकेट 35 रन पर गिरे, सभी विकेट ब्रॉड ने लिए। एशेज 2015 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रॉड ने ऐसी ही घातक गेंदबाज़ी ट्रेंट ब्रिज टेस्ट में भी की थी। उस टेस्ट में ब्रॉड ने 15 रन देकर 8 विकेट लिए थे और कंगारू टीम 60 रन पर ऑल-आउट हो गई थी।

अफ्रीकी बल्लेबाजों के खराब फॉर्म का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि टीम के स्टार खिलाड़ी डीन एल्गर 15 रन, हाशिम अमला 5, कप्तान एबी डिविलियर्स 0 और डू प्लेसी 14 रन पर पवेलियन लौटे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इंग्लैंड की टीम सीरीज का पहला टेस्ट जीतकर 1-0 की बढ़त ले चुकी है। जोहानिसबर्ग टेस्ट में भी उसका जीतना तय है। ऐसे में इस जीत का फायदा भारत को होगा। इंग्लैंड के जोहानिसबर्ग टेस्ट जीतने के साथ ही भारत आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक टीम बन जाएगी। सीरीज का चौथा टेस्ट जो सेंचुरियन में खेला जाएगा, उसके नतीजे से रैंकिंग पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा।