जयपुर में बनेगा दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम, शिलान्यास हुआ

जयपुर के पास चौंप में प्रस्तावित नए क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास शनिवार को हुआ. एक बयान के अनुसार यह दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम होगा

जयपुर में बनेगा दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम, शिलान्यास हुआ

क्रिकेट (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • जयपुर में बनेगा दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम
  • दो चरणों में किया जाएगा निर्माण
  • सीएम अशोक गहलोत ने शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधित किया
जयपुर:

जयपुर के पास चौंप में प्रस्तावित नए क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास शनिवार को हुआ. एक बयान के अनुसार यह दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम होगा, जिसका निर्माण दो चरणों में किया जाएगा. राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शिलान्यास कार्यक्रम को आभासी माध्यम से संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार खेलों और खिलाड़ियों को पूरी प्रतिबद्धता के साथ प्रोत्साहन दे रही है. उन्होंने कहा, ‘‘हमारा प्रयास है कि प्रदेश में खेलों का वातावरण तैयार हो और यहां की प्रतिभाएं देश-दुनिया में अपना परचम लहराएं. इसी उद्देश्य के साथ जयपुर के पास चौंप में विश्व का तीसरा सबसे बड़ा स्टेडियम बनाया जा रहा है.''

उन्होंने कहा कि आज का दिन राजस्थान के क्रिकेट जगत के लिए स्वर्णिम दिन है. प्रदेश के खिलाड़ियों एवं खेल प्रेमियों का सपना पूरा होने जा रहा है. मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्थान का क्रिकेट से पुराना नाता रहा है. 1931 में यहां राजपूताना क्रिकेट संघ बना था. आज राज्य के 33 जिलों में क्रिकेट संघ बने हुए हैं. ऐसे में राजस्थान को उसका हक मिलना चाहिए. उन्होंने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली एवं सचिव जय शाह से राजस्थान को अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी में प्राथमिकता देने की अपील की. उन्होंने उम्मीद जताई कि राजस्थान के खेलप्रेमियों को ध्यान में रखते हुए प्रदेश के हिस्से में अधिक से अधिक अंतरराष्ट्रीय मैच आएंगे. 

जब भारतीय टीम की जीत के लिये लताजी ने रखा था व्रत ...


विधानसभा अध्यक्ष व आरसीए के मुख्य संरक्षक डॉ. सीपी जोशी ने कहा, ‘‘मुझे विश्वास है कि राज्य सरकार एवं बीसीसीआई के सहयोग से विश्व के तीसरे सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण आरसीए समय पर पूरा करेगा. इस स्टेडियम से आने वाले समय में प्रदेश के युवाओं को खेल के बेहतर अवसर मिलेंगे.'' आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत ने कहा कि प्रस्तावित अन्तरराष्ट्रीय स्टेडियम के पहले व दूसरे चरण का कार्य समय पर पूरा होगा और खेलप्रेमियों को यहां अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच देखने का मौका मिलेगा.

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि राजस्थान में नए स्टेडियम के निर्माण एवं क्रिकेट को बढ़ावा देने में बीसीसीआई का पूरा सहयोग मिलेगा. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि अहमदाबाद एवं मेलबर्न के बाद जयपुर के पास बन रहे विश्व के तीसरे सबसे बड़े स्टेडियम से राजस्थान में क्रिकेट को बढ़ावा मिलेगा. 

U19 World Cup: भारत ने फाइनल में इंग्लैंड को हराया

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)