यह ख़बर 30 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

ट्वेंटी-20 विश्व कप : सेमीफाइनल की दावेदारी मजबूत करना चाहेगा श्रीलंका

खास बातें

  • मेजबान श्रीलंकाई क्रिकेट टीम ट्वेंटी-20 विश्व कप के अंतर्गत सोमवार को पाल्लेकेले अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जाने वाले सुपर-8 के ग्रुप-'एक' मुकाबले में मौजूदा चैम्पियन इंग्लैंड के खिलाफ जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी दावेदारी को मजबूत करने
पाल्लेकेले:

मेजबान श्रीलंकाई क्रिकेट टीम ट्वेंटी-20 विश्व कप के अंतर्गत सोमवार को पाल्लेकेले अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जाने वाले सुपर-8 के ग्रुप-'एक' मुकाबले में मौजूदा चैम्पियन इंग्लैंड के खिलाफ जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी दावेदारी को मजबूत करने के इरादे से उतरेगा।

सुपर-8 में श्रीलंका ने अब तक दो मैच खेले हैं और दोनों में उसे जीत हासिल हुई है। श्रीलंका चार अंकों के साथ अपने ग्रुप में शीर्ष पर है। इस मुकाबले को जीतने के साथ ही उसके छह अंक हो जाएंगे और वह आसानी से सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा।

इंग्लैंड ने सुपर-8 में अब तक दो मैच खेले हैं जिनमें से उसे एक में जीत जबकि दूसरे में हार मिली है। दो अंक लेकर बेहतर नेट रनरेट के आधार पर इंग्लिश टीम ग्रुप-'एक' में दूसरे स्थान पर है।

श्रीलंका ने अपने पिछले मुकाबले में वेस्टइंडीज को नौ विकेट से हराया था। इस मुकाबले में कप्तान माहेला जयवर्धने ने नाबाद 65 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली थी। अनुभवी विकेट कीपर बल्लेबाज कुमार संगकारा भी अच्छी लय में हैं।

विस्फोटक सलामी बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान अकेले अपनी बल्लेबाजी के दम पर मैच का रुख  मोड़ने का माद्दा रखते हैं।

मध्यक्रम में एंजेलो मैथ्यूज, लाहिरू थिरिमाने, थिसारा परेरा और जीवन मेंडिस के रूप में अच्छे खिलाड़ी हैं जो बड़े-बड़े शॉट्स लगाने में माहिर हैं।

श्रीलंका के पास अबूझ स्पिनर अजंता मेंडिस के रूप में बेहतरीन गेंदबाज है जो इस समय बेहतरीन फॉर्म में हैं। तेज गेंदबाजी का दारोमदार लसिथ मलिंगा और नुवान कुलासेकरा के कंधों पर होगा।

दूसरी ओर, इंग्लिश टीम ने अपने पिछले मुकाबले में न्यूजीलैंड को छह विकेट से हराया था। इस जीत से इंग्लैंड के हौंसले बुलंद है। कीवी टीम के खिलाफ ल्यूक राइट ने 76 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्रेग कीसवेटर, इयन मोर्गन, जॉनी बेयरस्टो, एलेक्स हालेस के रूप में इंग्लैंड के पास अच्छे गेंदबाज हैं जो शानदार बल्लेबाजी करने के लिए सक्षम हैं। कप्तान स्टुअर्ट ब्रॉड, स्टीवन फिन और टिम ब्रेस्नन तेज आक्रमण की जिम्मेदारी सम्भालेंगे जबकि स्पिन का दारोमदार ग्रीम स्वान के कंधों पर रहेगा।