PAKvsNZ: टिम साउदी ने पाकिस्‍तान के छह विकेट झटके, न्यूजीलैंड ने 55 रन की बढ़त ली

PAKvsNZ: टिम साउदी ने पाकिस्‍तान के छह विकेट झटके, न्यूजीलैंड ने 55 रन की बढ़त ली

साउदी का यह तीसरा सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी प्रदर्शन रहा (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पाकिस्‍तान की पहली पारी 216 रन पर समाप्‍त हुई
  • बाबर आजम ने सर्वाधिक 90 रन बनाए और नाबाद रहे
  • तीसरे दिन का खेल भी बारिश के कारण प्रभावित रहा
हैमिल्टन:

टिम साउदी के छह विकेट के बाद न्यूजीलैंड ने आज यहां दूसरे टेस्ट के बारिश से प्रभावित तीसरे दिन पाकिस्तान पर 55 रन की बढ़त हासिल कर ली. केवल बाबर आजम ही न्यूजीलैंड के मुख्य तेज गेंदबाजों के सामने टिकने में सफल रहे और अपने जोड़ीदारों के आउट होने के बाद 90 रन पर नाबाद रहे. पाकिस्तान ने पांच विकेट पर 76 रन से आगे खेलना शुरू किया और न्यूजीलैंड की पहली पारी के 271 रन के जवाब में 216 रन बनाए.

न्यूजीलैंड ने अपनी दूसरी पारी में केवल एक गेंद ही खेली थी कि बारिश ने खिलाड़ियों को दिन में तीसरी और अंतिम बार मैदान से बाहर भेज दिया. साउदी को सुबह पहले तीन ओवर में लगाया गया तो उन्होंने 32 रन लुटा दिए जिससे उन्हें गेंदबाजी आक्रमण से हटा दिया गया. लेकिन इसके बाद 54 टेस्ट के इस अनुभवी गेंदबाज ने वापसी की और पुछल्ले बल्लेबाजों को आउट किया. इससे उन्होंने अपना तीसरा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन करते हुए 80 रन देकर छह विकेट हासिल किए.

वहीं पाकिस्तान के लिये अपना तीसरा टेस्ट खेल रहे आजम ने टीम को मैच में वापसी कराई. पाकिस्तान ने तीन विकेट गंवाकर 124 रन जोड़ लिये थे जिससे लंच से पहले बारिश की पहली बाधा तक उन्होंने आठ विकेट पर 200 रन बना लिए थे. आजम संयमित होकर रन जुटाते रहे, उनके साथ सरफराज अहमद (41) और फिर सोहेल खान (37) ने उपयोगी पारियां खेलीं।आजम ने 277 मिनट तक बल्लेबाजी करते हुए 196 गेंद का सामना किया.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com