SL vs Eng, 1st Test: इंग्लैंड ने पूरी की जीत की औपचारिकता, सीरीज में मेजाब बढ़त पर

Sl vs Eng 1st Test: इंग्लैंड को जीत के लिये आखिरी दिन 36 रन की जरूरत थी. श्रीलंका ने टर्निंग विकेट पर उसे 74 रन का लक्ष्य दिया था. इंग्लैंड ने शनिवार को तीन विकेट 14 रन पर गंवा दिये थे जिसके बाद बेर्यस्टो और लारेंस ने उसे संकट से निकाला.

SL vs Eng, 1st Test: इंग्लैंड ने पूरी की जीत की औपचारिकता, सीरीज में मेजाब बढ़त पर

Sl vs Eng: इंग्लिश कप्तान जे रूट मैन ऑफ द मैच रहे

गॉल:

जॉनी बेयरस्टॉ और डैन लारेंस के बीच 62 रन की अटूट साझेदारी के दम पर इंग्लैंड ने पहले क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और आखिरी दिन सोमवार को श्रीलंका को सात विकेट से हराकर जीत की औपचारिकता पूरी की  इंग्लैंड को जीत के लिये आखिरी दिन 36 रन की जरूरत थी. श्रीलंका ने टर्निंग विकेट पर उसे 74 रन का लक्ष्य दिया था. इंग्लैंड ने शनिवार को तीन विकेट 14 रन पर गंवा दिये थे जिसके बाद बेर्यस्टो और लारेंस ने उसे संकट से निकाला.

यह भी पढ़ें: बीसीसीआई नहीं ले सका रणजी और विजय हजारे ट्रॉफी के आयोजन पर कोई फैसला, लेकिन...

बेर्यस्टो 65 गेंद में 35 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि लारेंस ने 21 रन बनाये. बेर्यस्टो तीसरे ही ओवर में दिलरूवान परेरा की आफ स्पिन पर पगबाधा हो जाते, लेकिन कार्यवाहक कप्तान दिनेश चंदीमल ने रिव्यू नहीं लिया. इससे पहले श्रीलंका के पहली पारी के 135 रन के जवाब में इंग्लैंडने 421 रन बनाये थे.श्रीलंका ने दूसरी पारी में 359 रन बनाये.

यह भी पढ़ें: बेटी के जन्म के बाद कोहली ने बदला अपना ट्विटर बायो, उनका यह नया परिचय आपका दिल जीत लेगा


पहली पारी में 228 रन बनाकर मैन आफ द मैच रहे जो रूट ने मैच के बाद कहा ,‘थोड़ी तैयारी के साथ आकर इस तरह का प्रदर्शन प्रभावी है. मैं खिलाड़ियों की मानसिकता से बहुत खुश हूं. मैं काफी इत्मीनान के साथखेला. बड़ी पारियां नहीं खेल पाने के कारण आलोचना झेलने के बाद इस तरह की पारी खेलकर अच्छा लगा.'दूसरा टेस्ट शुक्रवार से यहीं खेला जाएगा. इंग्लैंड ने 2018 में तीन मैचों की श्रृंखला 3-0 से जीती थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.