विज्ञापन
This Article is From Nov 17, 2016

INDvsENG दूसरा टेस्‍ट: अपनी छवि दिन-प्रतिदिन 'विराट' कर रहे कोहली

INDvsENG दूसरा टेस्‍ट: अपनी छवि दिन-प्रतिदिन 'विराट' कर रहे कोहली
पहले दिन के खेल की समाप्ति के बाद विराट कोहली 151 रन बनाकर नाबाद हैं
नई दिल्ली: भारत और इंग्‍लैंड के बीच मौजूदा टेस्‍ट सीरीज में कप्‍तान विराट कोहली टीम इंडिया की बल्‍लेबाजी के केंद्रबिंदु साबित होने वाले हैं...विशाखापटनम के पहले दिन के खेल के बाद तो यही लग रहा है. मैच के पहले दिन विराट ने यादगार पारी खेली और शुरुआती दो विकेट गिरने के बाद पुजारा के साथ मिलकर सम्‍मानजनक स्‍कोर की बुनियाद रखी. शतक बनाने के बाद पुजारा तो आउट हो गए लेकिन कोहली इंग्लिश गेंदबाजों के लिए अभी भी सरदर्द बने हुए हैं. अपनी 151 रन की पारी में उन्‍होंने 241 गेंदों का सामना कर 15 चौके लगाए हैं. कोहली के करियर का यह 14वां शतक है.

कोहली जिस तरह से अपने खेल को 'इम्‍प्रूव' कर रहे हैं उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि आसमान ही उनकी सीमा है. पहले टेस्‍ट की दूसरी पारी में टीम इंडिया के लिए हार टालने में विराट ने अहम भूमिका निभाई थी. वनडे और टी20 में 50 के ऊपर का बल्‍लेबाजी औसत रखने वाले कोहली यदि इसी तरह प्रदर्शन करते रहे तो जल्‍द ही टेस्‍ट क्रिकेट में भी 50+ के क्‍लब में होंगे. दूसरे टेस्‍ट में टीम इंडिया के पहले दो विकेट पांच ओवर के अंदर ही गिरने का परिणाम यह हुआ कि विराट को छठे ओवर से ही बल्‍लेबाजी के लिए उतरना पड़ा. एक तरह से यह स्थिति ओपनर की ही तरह थी. उन्‍हें ऊर्जा से भरे तेज गेंदबाजों का सामना करना पड़ा.

इंग्‍लैंड में हुई सीरीज में जेम्‍स एंडरसन जिस तरह से कोहली के लिए परेशानी का सबब बने थे, उसके मद्देनजर हर किसी की नजर इन दोनों दिग्‍गज क्रिकेटरों के मुकाबले पर टिकी थी. पहले दिन की बात करें तो कहा जा सकता है कि गुरुवार को विराट इस मुकाबले में आगे रहे. भारतीय कप्‍तान ने बिना किसी दबाव के एंडरसन का सामना किया और उनके खिलाफ आक्रामक शॉट लगाने से भी नहीं चूके. वैसे, लंच के बाद विराट को उस समय जीवनदान मिला जब बेन स्‍टोक्‍स की गेंद पर लांग लेग पर खड़े आदिल राशिद उनका कैच नहीं पकड़ पाए. भारतीय कप्‍तान उस समय 56 रन पर थे.

इंग्‍लैंड के लिहाज से बात करें तो उसके लिए पहले दिन की अच्‍छी खबर जेम्‍स एंडरसन की गेंदबाजी और आखिरी सेशन में अजिंक्‍य रहाणे का विकेट गिरना रहा. मैच के दूसरे दिन क्रिकेट प्रेमियों की नजर इस बात पर होगी कि विराट अपनी 151 रन की नाबाद पारी को बढ़ाकर कहां तक पहुंचाते हैं और टीम इंडिया की पहली पारी किस स्‍कोर पर खत्‍म होती है. अगर टीम इंडिया अपना स्‍कोर 450 के पार पहुंचाने में कामयाब रही तो निश्चित रूप से दबाव कैप्‍टन कुक और उनकी टीम पर होगा..

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
INDvsENG दूसरा टेस्‍ट: अपनी छवि दिन-प्रतिदिन 'विराट' कर रहे कोहली
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com