विज्ञापन

Shoaib Akhtar: अख्तर ने बाबर आज़म के फॉर्म को लेकर सहवाग से मांगी सलाह, वीरू ने दिया ये गुरुमंत्र

Shoaib Akhtar and Sehwag on Babar Azam Form: 125 रन की जीत के साथ, पाकिस्तान ने सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया और 24 अक्टूबर से शुरू होने वाले रावलपिंडी में सीरीज का निर्णायक मैच खेलेगा.

Shoaib Akhtar: अख्तर ने बाबर आज़म के फॉर्म को लेकर सहवाग से मांगी सलाह, वीरू ने दिया ये गुरुमंत्र
Shoaib Akhtar and Sehwag on Babar Azam

Shoaib Akhtar and Virender Sehwag on Babar Azam: भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हालिया प्रदर्शन पर कटाक्ष किया और उन्हें अपनी फिटनेस पर काम करने के लिए कहा. मुल्तान में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से पहले, पाकिस्तान की चयन समिति ने सभी को चौंका दिया जब उसने पूर्व पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम को थ्री लॉयन्स के खिलाफ सीरीज के अंतिम दो लंबे प्रारूप मैचों से बाहर कर दिया. कामरान गुलाम को उनकी पहली टेस्ट कैप सौंपी गई और बाबर की जगह पर उन्हें रखा गया, क्योंकि पाकिस्तान सीरीज को बराबर करने की कोशिश कर रहा था.

ऑलराउंडर कामरान गुलाम को टेस्ट से पहले और उसके दौरान प्रशंसकों के एक वर्ग की आलोचना का सामना करना पड़ा. कठिन समय के बावजूद, 29 वर्षीय खिलाड़ी ने पाकिस्तान को एक्शन में बनाए रखने के लिए इंग्लैंड की मजबूत गेंदबाजी लाइन-अप के खिलाफ धैर्य और लचीलापन दिखाया. कई शॉट्स के साथ, उन्होंने विपक्ष को परेशान रखा और 124 गेंदों पर 118 रन बनाए. शोएब अख्तर के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए सहवाग ने कहा कि बाबर को अभी घरेलू क्रिकेट में हिस्सा लेना चाहिए और फिर मानसिक रूप से मजबूत खिलाड़ी के रूप में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करनी चाहिए.

सहवाग (Virender Sehwag on Babar Azam) ने कहा, "बाबर आजम को अभी घरेलू क्रिकेट खेलना चाहिए. उन्हें अपनी फिटनेस पर काम करना चाहिए, परिवार के साथ कुछ समय बिताना चाहिए और फिर शारीरिक रूप से फिट और मानसिक रूप से मजबूत खिलाड़ी के रूप में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करनी चाहिए."

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मानसिक रूप से अधिक प्रभावित हुए हैं. सहवाग ने बाबर को मानसिक रूप से मजबूत होने के लिए भी कहा. उन्होंने कहा, "बाबर से उम्मीदें कम होने और कप्तानी से उनके इस्तीफे के बाद ऐसा लगता है कि तकनीक के मामले में वे मानसिक रूप से अधिक प्रभावित हुए हैं. उन्हें मानसिक रूप से मजबूत रहने की जरूरत है. वे एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और उनके जैसे खिलाड़ी जल्दी वापसी करते हैं."

गुलाम की पारी ने पाकिस्तान के लिए टेस्ट की लय तय की, लेकिन नोमान अली और साजिद खान ने अपनी स्पिन क्षमता से परिणाम तय किया. दोनों ने दूसरे टेस्ट में सभी 20 विकेट लिए, जिससे इंग्लैंड पूरी तरह से चकरा गया. साजिद ने पहली पारी में 7/111 के अपने आंकड़े के साथ शानदार प्रदर्शन किया, जबकि दूसरी पारी में नोमान ने 8/46 के शानदार प्रदर्शन के लिए प्रशंसा बटोरी. 125 रन की जीत के साथ, पाकिस्तान ने सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया और 24 अक्टूबर से शुरू होने वाले रावलपिंडी में सीरीज का निर्णायक मैच खेलेगा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
टेस्ट में किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक जमाने वाले दुनिया के टॉप 10 बल्लेबाज, यह नाम चौंकाने वाला
Shoaib Akhtar: अख्तर ने बाबर आज़म के फॉर्म को लेकर सहवाग से मांगी सलाह, वीरू ने दिया ये गुरुमंत्र
Damien Martyn The uncelebrated champion Facts about him Australia Cricket
Next Article
विश्व क्रिकेट का दूसरा 'दीवार', जिसने 21 की उम्र में किया डेब्यू, बाद में 7 साल तक रहा टीम से बाहर, फिर वापसी कर जीताया वर्ल्ड कप
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com