Video: शिवम मावी की शानदार डिलीवरी ने श्रीलंका के स्टार पाथुम निसांका के स्टंप्स की ऐसे उड़ा दी गिल्लियां

Shivam Mavi: शिवम मावी (Shivam Mavi) ने 22 रन देकर चार विकेट चटकाए, जिससे भारत ने श्रीलंका को दो रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली.

Video: शिवम मावी की शानदार डिलीवरी ने श्रीलंका के स्टार पाथुम निसांका के स्टंप्स की ऐसे उड़ा दी गिल्लियां

Shivam Mavi Ind vs Sl 1st T20: श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 से पहले जब हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने शिवम मावी (Shivam Mavi) को अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय कैप (Debut) सौंपी, तो शायद ही किसी ने सोचा होगा कि मंगलवार को क्या होगा युवा तेज गेंदबाज, जिसने अपने अंडर-19 दिनों के दौरान सभी का ध्यान खींचा था, लेकिन फिर चोट से जूझ रहा था. शिवम मावी (Shivam Mavi) ने 22 रन देकर चार विकेट चटकाए, जिससे भारत ने श्रीलंका को दो रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली. बरिंदर सरन (4/10) बनाम जिम्बाब्वे, हरारे (2016) और प्रज्ञान ओझा (4/21) बनाम बांग्लादेश, नॉटिंघम (2009) के बाद टी20ई में किसी भारतीय पदार्पणकर्ता द्वारा यह तीसरा सर्वश्रेष्ठ आंकड़ा है. श्रीलंका के पास निश्चित रूप से 163 रनों का पीछा करने की मारक क्षमता थी, लेकिन पारी के आगे और पीछे मावी के हमलों ने खेल को घरेलू टीम के पक्ष में झुका दिया. कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने पहला ओवर फेंकने का फैसला किया और उनके द्वारा बनाए गए दबाव ने दूसरे छोर पर पदार्पण कर रहे मावी की मदद की. हार्दिक ने पूरी लय के साथ गेंदबाजी की और मुश्किल से अपने तीन ओवर के स्पेल में केवल 12 रन दिए. मावी के लिए खुशी का क्षण उनके पहले ओवर में आया जब उन्होंने कुसल मेंडिस के दो चौके जड़ने के बाद वापसी करने के लिए उल्लेखनीय धैर्य दिखाया.

हार्दिक के पहले ओवर में पहले ही जीवनदान मिलने के बाद, पथुम निसंका (Pathum Nishanka) को मावी की डिलीवरी की सुंदरता के बारे में कोई अंदाजा नहीं था जो स्टंप्स को चकनाचूर कर देता था. अपने दूसरे ओवर में भी मावी को दो चौके लगे लेकिन धनंजया डी सिल्वा को मिड ऑन पर संजू के हाथों कैच कराया. स्पिनर अक्षर पटेल को अंतिम ओवर में 13 रनों का बचाव करना था. मावी ने चार ओवर में 22 रन देकर चार विकेट लिए. कप्तान दासुन शनाका (27 गेंदों पर 45 रन) और चामिका करुणारत्ने (16 गेंदों पर नाबाद 23 रन) की पारियां बेकार गईं और श्रीलंका ने 20 ओवरों में 160 रन बनाकर आउट हो गए. वानखेड़े स्टेडियम में भारत का यह सबसे कम टोटल डिफेंड है.

यह भी पढ़ें: 


Ms Dhoni के कौशल को पहचान दिलाने वाले प्रकाश पोद्दार का निधन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

IND vs SL: कप्तान हार्दिक ने बताया क्यों आखिरी ओवर में अक्षर को गेंद थमाया