T20 World Cup: शाकिब-अल-हसन ने पूर्व पाक कप्तान शाहिद अफरीदी का यह रिकॉर्ड किया बराबर

बांग्लादेशी स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन पूर्व पाक कप्तान शाहिद अफरीदी के साथ T20 वर्ल्ड कप में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में सयुंक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंच गए हैं. 

T20 World Cup: शाकिब-अल-हसन ने पूर्व पाक कप्तान शाहिद अफरीदी का यह रिकॉर्ड किया बराबर

T20 World Cup: ऑलराउंडर शाकिब-अल-हसन ने बांग्लादेश की जीत में अच्छी छाप छोड़ी

खास बातें

  • बांग्लादेश पहुंच चुका है सुपर-12 में
  • वीरवार को दी थी पपुआ न्यू गिनी को 84 रन से मात
  • महमूदुल्लाह ने बनाया था अर्द्धशतक
अबू धाबी:

आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) का नौवां मुकाबला वीरवार को बांग्लादेश (Bangladesh) और पापुआ न्यू गिनी (Papua New Guinea) के बीच ओमान स्थित अल आमेरत क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले में बांग्लादेशी टीम ने पापुआ न्यू गिनी को 84 रनों के बड़े अंतर से शिकस्त दी. पूरे मैच के दौरान बांग्लादेशी स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) मैदान में छाए रहे. उन्होंने पहले बल्लेबाजी के दौरान सूझबूझ का परिचय देते हुए 37 गेंद में तीन छक्के की मदद से 46 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली. इसके पश्चात् गेंदबाजी के दौरान विपक्षी टीम के चार खिलाड़ियों को आउट कर उन्हें जीत से कोसों दूर धकेल दिया.

आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2021 के नौवें मुकाबले में शाकिब अल हसन के शिकार चार्ल्स अमीनी, सेसे बाउ, साइमन अताई और हिरी हिरी बनें. शाकिब ने चार्ल्स (1) और सेसे बाउ (7) को विकेटकीपर खिलाड़ी मोहम्मद नईम के हाथों कैच आउट करवाकर पवेलियन का रास्ता दिखाया. वहीं साइमन अताई (0) और हिरी हिरी (8) को क्रमशः मेहदी हसन और नुरुल हसन के हाथों कैच आउट कराकर ड्रेसिंग रूम की राह दिखाई.

यह भी पढ़ें- 


T20 World cup: गप्टिल की नजर कोहली के इस बड़े रिकॉर्ड पर, बच पाएंगे विराट

इस्तीफा देने के बाद मिस्बाह-उल-हक ने पहली बार मुंह खोला, पीसीबी पर लगाया बड़ा आरोप

India vs Pakistan t20: पाकिस्तान से टक्कर से पहले विराट ने पूछा सवाल, तो प्रशंसकों ने भी कर डाली यह बड़ी मांग

अल-आमेरत क्रिकेट स्टेडियम में इस उम्दा गेंदबाजी के दौरान उन्होंने T20 वर्ल्ड कप के एक बड़े रिकॉर्ड की भी बराबरी की. वह पूर्व पाक कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) के साथ अब T20 वर्ल्ड कप में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में सयुंक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंच गए हैं. बता दें शाहिद अफरीदी ने T20 वर्ल्ड कप में 2007 से 2016 के बीच 34 मैच खेलते हुए 34 पारियों में 23.25 की एवरेज से 39 सफलता प्राप्त की है. वहीं बांग्लादेशी स्टार ऑलराउंडर के नाम भी अब T20 वर्ल्ड कप में 39 विकेट लेने का कारनामा दर्ज हो गया है. शाकिब ने बांग्लादेश क्रिकेट टीम के लिए 28 T20 वर्ल्ड कप मैच खेलते हुए 27 पारियों में यह मुकाम हासिल किया है. 

ICC T20 WC 2021: अभ्यास मैच में पाकिस्तान की हार . ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com