विज्ञापन
Story ProgressBack

Shahid Afridi: शाहिद अफरीदी ने रोहित शर्मा की तारीफ में कह दी बड़ी बात, लेकिन बाबर को लेकर बोल गए ऐसा

Shahid Afridi on Rohit Sharma and Babar Azam Captaincy: भारत बारबाडोस में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सात रन की रोमांचक जीत के बाद चैंपियन बनकर उभरा, जबकि पाकिस्तान सुपर 8 में जगह नहीं बना सका

Read Time: 3 mins
Shahid Afridi: शाहिद अफरीदी ने रोहित शर्मा की तारीफ में कह दी बड़ी बात, लेकिन बाबर को लेकर बोल गए ऐसा
Shahid Afridi About rohit sharma captaincy

Shahid Afridi on Rohit Sharma vs Babar Azam Captaincy: पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने टी20 विश्व कप में टीम की खिताबी जीत के दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की बॉडी लैंग्वेज की तारीफ की, जबकि हाल ही में अमेरिका में संपन्न क्रिकेट कार्निवल के दौरान बाबर आजम की कप्तानी पर सवाल उठाए. भारत ने ब्रिजटाउन, बारबाडोस में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सात रन की रोमांचक जीत के बाद चैंपियन बनकर उभरा, जिसने उन्हें दूसरी बार ट्रॉफी का गौरवान्वित धारक बना दिया, जबकि पाकिस्तान सुपर 8 में जगह नहीं बना सका, क्योंकि उसे ग्रुप चरण में नए खिलाड़ियों संयुक्त राज्य अमेरिका और कट्टर प्रतिद्वंद्वी भारत से हार का सामना करना पड़ा.

"देखिए, एक कप्तान की भूमिका हमेशा बहुत महत्वपूर्ण होती है. नेता की बॉडी लैंग्वेज टीम की बॉडी लैंग्वेज बन जाती है. नेता को एक उदाहरण स्थापित करना होता है. रोहित शर्मा को एक उदाहरण के रूप में लें," 398 वनडे और 99 टी20I खेलने वाले अफरीदी ने कहा. अफरीदी ने कहा कि रोहित अपनी आक्रामक खेल शैली से अपनी टीम में आत्मविश्वास की भावना पैदा करते हैं. अफरीदी ने कहा, "अब, उनके (रोहित) के खेल और खेलने की शैली को देखें; निचले क्रम के बल्लेबाज जो आते हैं, वे सभी आत्मविश्वास से भरे होते हैं क्योंकि कप्तान को आक्रामक और आक्रामक क्रिकेट खेलना पसंद है.

इसलिए, मेरा हमेशा से मानना ​​है कि कप्तान की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण होती है." पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी के ससुर अफरीदी ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को राष्ट्रीय चयन समिति को टीम का कप्तान नियुक्त करने का अधिकार देना चाहिए. "मुझे नहीं पता कि पीसीबी अध्यक्ष के दिमाग में अभी क्या है और मैं यह भी देखने का इंतजार कर रहा हूं कि क्या बदलाव किए जाएंगे, लेकिन मैंने हमेशा टीम का समर्थन किया है और ऐसा करता रहूंगा. "मैं यह भी देखने का इंतजार कर रहा हूं कि ये बदलाव क्या होंगे. एक सकारात्मक निर्णय लिए जाने की जरूरत है और बदलाव सिर्फ सतही नहीं होने चाहिए. असली मुद्दा हमारे क्रिकेट के जमीनी स्तर पर है. जमीनी स्तर पर हमारा उत्पाद कमजोर है और अगर हम वहां निवेश करते हैं, तो अच्छे खिलाड़ी उभरेंगे," उन्होंने कहा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्या धोनी से बेहतर है रोहित शर्मा की कप्तानी, पूर्व भारतीय दिग्गज के जवाब ने मचाई खलबली
Shahid Afridi: शाहिद अफरीदी ने रोहित शर्मा की तारीफ में कह दी बड़ी बात, लेकिन बाबर को लेकर बोल गए ऐसा
David Miller Big Statement on his T20I retirement rumours says "will continue to be available to play for Proteas"
Next Article
David Miller: फाइनल में हार के बाद क्या मिलर ने ले लिया है संन्यास?, सोशल मीडिया पर खुद कर दिया बड़ा ऐलान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;