'दूसरी वीमेंस प्रीमियर लीग केवल...', बीसीसीआई ने टूर्नामेंट को लेकर दी बड़ी जानकारी

Women Premier League: बीसीसीआई सचिव ने साथ ही कहा कि स्थल का चयन यह ध्यान रखकर किया जायेगा कि यह घरेलू सत्र के मैचों के साथ नहीं पड़े. उन्होंने कहा, ‘हम देखेंगे कि स्टेडियम कहां उपलब्ध होंगे.

'दूसरी वीमेंस प्रीमियर लीग केवल...', बीसीसीआई ने टूर्नामेंट को लेकर दी बड़ी जानकारी

मुंबई:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने शनिवार को कहा कि महिलाओं की प्रीमियर लीग (WPL) को लेकर बहुत ही अहम जानकारी दी है. शाफ ने साफ कर दिया कि दूसरा चरण केवल एक ही शहर में खेला जायेगा जैसा शुरूआती सत्र में हुआ था. डब्ल्यूपीएल समिति के संयोजक शाह ने कहा कि लीग फरवरी 2024 के दूसरे या तीसरे हफ्ते में शुरू होगी. ऐसी भी बातें चल रही थीं कि अगले साल का डब्ल्यूपीएल इंडियन प्रीमियर लीग की तरह कई शहरों में खेला जायेगा.

शाह ने डब्ल्यूपीएल नीलामी के मौके पर यहां पत्रकारों से कहा, ‘फैसला हुआ है कि यह टूर्नामेंट फरवरी में होगा और पूरी संभावना है कि हम इसे दूसरे या तीसरे हफ्ते में शुरू करेंगे.' उन्होंने कहा, ‘जहां तक स्टेडियम का संबंध है तो यह एक ही राज्य में खेला जायेगा ताकि यह ‘लॉजिस्टिक' के लिहाज से बेहतर रहे. क्या होगा, अगर एक शहर में हमें दो स्थल नहीं मिले. इस समय ‘लॉजिस्टिक' हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं, अगली बार इसके बारे में विचार करेंगे.'


शाह ने कहा, ‘हम या तो बेंगलुरु में या फिर उत्तर प्रदेश में इसे करा सकते हैं. हमारे पास इतने सारे स्टेडियम हैं, यहां तक कि गुजरात में हमारे पास अहमदाबाद, राजकोट हैं और कुछ साल बाद बड़ौदा भी अपना स्टेडियम बना सकते हैं.' उन्होंने कहा कि संचालन संस्था जल्द ही डब्ल्यूपीएल फ्रेंचाइजी के साथ बैठकर स्थल तय करेगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीसीसीआई सचिव ने साथ ही कहा कि स्थल का चयन यह ध्यान रखकर किया जायेगा कि यह घरेलू सत्र के मैचों के साथ नहीं पड़े. उन्होंने कहा, ‘हम देखेंगे कि स्टेडियम कहां उपलब्ध होंगे. गुजरात, चंडीगढ़ और रांची में घरेलू मैच चल रहे हैं. ऐसा नहीं है कि हम डब्ल्यूपीएल के मैच मुंबई में ही कराना चाहते हैं.' शाह ने भरोसा जताया कि डब्ल्यूपीएल अगले साल से इससे बड़ी सफलता हासिल करेगा. उन्होंने कहा, ‘यह इस बार और भी सफल रहेगा. सबसे बड़ी चीज है कि आज आपने नीलामी में देखा कि दो ‘अनकैप्ड' खिलाड़ियों को इतनी बड़ी राशि मिली और वो भी भारतीय खिलाड़ियों को.' उन्होंने कहा, ‘फ्रेंचाइजी ने भारतीय खिलाड़ियों के प्रति काफी दिलचस्पी दिखायी है जो बड़ी चीज है.'