मौजूदा हालात में भारत-पाकिस्तान क्रिकेट बेहद मुश्किल : सरताज अजीज

मौजूदा हालात में भारत-पाकिस्तान क्रिकेट बेहद मुश्किल : सरताज अजीज

सरताज अजीज (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सरताज अजीज ने कहा है कि मौजूदा हालात में भारत-पाक क्रिकेट के होने की कोई उम्मीद नहीं देखते। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड लगातार इस बात की कोशिश करता नज़र आ रहा था कि दोनों देशों के बीच दिसंबर में किसी तरह क्रिकेट सीरीज़ का आयोजन हो जाए। पीसीबी के चेयरमैन शहरयार ख़ान ने यहां तक कहा था कि अगर भारत क्रिकेट खेलने को राजी नहीं होता है तो वह पाकिस्तान बड़े टूर्नामेंट में भारत का बॉयकॉट कर सकता है।

शशांक मनोहर का बयान
शहरयार खान नए बीसीसीआई अध्यक्ष शशांक मनोहर के आने पर उम्मीद कर रहे थे कि दोनों टीमों के बीच मैदान पर एक्शन
का होना मुमकिन हो सकता है, लेकिन नए अध्यक्ष शशांक मनोहर ने इशारा किया इसका फैसला सरकार के हाथों में होता है। बीसीसीआई का अध्यक्ष बनने के बाद शशांक मनोहर ने बयान दिया,  भारत-पाक क्रिकेट सीरीज सिर्फ दो बोर्ड के बीच नहीं
बल्कि दो देशों के बीच की बात होती है। इसमें दोनों देशों की सरकारें शामिल होती हैं इसलिए हमें फैसला लेने से पहले इस बारे में बात करनी होगी।

खटाई में पड़ती दिख रही है सीरीज
पाकिस्तान बोर्ड को उम्मीद थी कि दोनों टीमें दिसंबर में संयुक्त अरब अमीरात में क्रिकेट खेलने को राजी हो जाएंगी, लेकिन पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के बयान के बाद ये सीरीज़ खटाई में पड़ती नज़र आ रही है। उन्होंने ये भी कहा कि पीसीबी के सदस्य बीसीसीआई से इस बारे में बात कर रहे हैं, लेकिन उन्हें इससे बहुत ज़्यादा उम्मीद नहीं है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दोनों देशों के बीच छह सीरीज का समझौता हुआ
2008 में हुए 26/11 आतंकवादी हमलों के बाद 2012 में दोनों टीमों के बीच एक वनडे सीरीज भारत में जरूर खेली गई, लेकिन उसके बाद से दोनों टीमें द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज से दूर ही रही हैं। ख़बरों के मुताबिक, भारत और पाकिस्तान के बीच 2015 से लेकर 2023 तक 6 सीरीज़ के आयोजन के लिए समझौता हुआ है, लेकिन इस सीरीज के कागज से लेकर मैदान तक का सफ़र अब बेहद मुश्किल नज़र आ रहा है।