संजू सैमसन की जगह इस खिलाड़ी को मिले मौका, पूर्व भारतीय ऑलराउंडर ने सुझाया विकल्प

Sanju Samson vs Rinku Singh: संजू सैमसन का फॉर्म खराब रहा है. वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्हें मौका मिला लेकिन इसपर वो ख़ड़े नहीं उतर पाए.

संजू सैमसन की जगह इस खिलाड़ी को मिले मौका, पूर्व भारतीय ऑलराउंडर ने सुझाया विकल्प

संजू सैमसन की जगह इस खिलाड़ी को मिले मौका

Sanju Samson vs Rinku Singh: संजू सैमसन का फॉर्म खराब रहा है. वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्हें मौका मिला लेकिन इसपर वो ख़ड़े नहीं उतर पाए. वहीं, अब पूर्व क्रिकेटर अभिषेक नायर (Abhishek Nayar on Sanju Samson) ने अब संजू सैमसन के विकल्प को लेकर बात की है और कहा है कि सैमसन का परफॉर्म न कर पाना यकीनन हैरान करने वाला है. लेकिन यदि वो परफॉर्मेंस नहीं कर पा रहे हैं तो फिर उनकी जगह रिंकू सिंह को मौका मिलना चाहिए.  जियो सिनेमा पर बात करते हुए अभिषेक नायर ने अपनी बात रखी, पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा, "मुझे यकीन नहीं है कि उसने एक मौका खो दिया है, उसे निश्चित रूप से फिर से मौका मिलेगा क्योंकि वह संजू सैमसन है. यदि आप संजू की स्थिति में हैं, तो आप सिर्फ एक सवाल पूछेंगे कि क्या वह नंबर 6 बल्लेबाज है और क्या उसने नंबर 6 पर बल्लेबाजी की है".

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने अपनी बात आगे रखी, " उन्होंने ऐसा नहीं किया है. मुझे लगता है कि यह उनके लिए एक नई भूमिका थी.. उन्होंने तीन पारियां खेलीं, कोई प्रभाव नहीं छोड़ पाए. संभवत: यह सवाल उठाया जा सकता है कि अगर उन्हें मौके दिये गये हैं तो उन्हें रन बनाने की जरूरत है. आज उन्हें नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने के लिए मजबूर किया गया जो उनके लिए उपयागी नंबर नहीं है"

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर ने आगे कहा, "मेरा मानना है कि यदि आप संजू सैमसन का अधिक उपयोग करना चाहते हैं, तो उन्हें नंबर 3 पर बल्लेबाजी का अवसर दें,  क्योंकि वह उनका नंबर है. वह इसका आदी है और वह वहां सफल है, वरना उसे टीम में शामिल न करें."


संजू की जगह रिंकू सिंह
पूर्व क्रिकेटर ने माना कि यदि आप संजू को नंबर 5 या 6 पर बैटिंग का अवसर दे रहे हैं तो उनकी जगह सही विकल्प रिंकू सिंह हैं. यदि आप शीर्ष तीन में सैमसन को खिलाते हैं, तो आपको उनसे अधिक लाभ मिलेगा क्योंकि वह पावरप्ले में शॉट खेलते हैं और फिर स्पिनरों को खेलते हैं.. इसलिए मेरा मानना है कि सैमसन के लिए सही जगह नहीं है लेकिन मुझे लगता है कि आगे भी उनको मौके मिलेंगे."

एशियाई खेलों की भारतीय क्रिकेट टीम में रिंकू सिंह को मिला है मौका
ऋतुराज गायकवाड़ को हांगझोउ एशियाई खेलों के लिये भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान बनाया गया जबकि आईपीएल स्टार रिंकू सिंह को भी टीम में जगह मिली है. एशियाई खेल वनडे विश्व कप के दौरान होने हैं लिहाजा बी टीम चुनी गई है. एशियाई खेलों में क्रिकेट आखिरी बार 2014 में खेला गया था जब भारत ने हिस्सा नहीं लिया था.

टीम इंडिया :

ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, शिवम मावी, शिवम दुबे , प्रभसिमरन सिंह 

स्टैंडबाय : यश ठाकुर , साइ किशोर, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, साइ सुदर्शन 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

--- ये भी पढ़ें ---
* यह बल्लेबाज बना World Cup में नंबर-4 का सबसे प्रबल दावेदार, "सुपर परफॉरमेंस" ने पैदा किया अंतर