विज्ञापन
This Article is From Mar 27, 2024

Sameer Rizvi: "माही भाई ने मुझसे कहा...", समीर रिजवी ने बताया कैसे धोनी की सलाह आई काम और राशिद खान की पहली गेंद पर जड़ दिया छक्का

Sameer Rizvi on Dhoni, गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में समीर रिजवी ने 6 गेंद पर 14 रन बनाए, यही नहीं उन्होंने आईपीएल करियर की पहली ही गेंद पर छक्का लगाया और खास बात ये थी कि उन्होंने टी-20 के बेस्ट गेंदबाज राशिद खान को छक्का लगाया था.

Sameer Rizvi: "माही भाई ने मुझसे कहा...", समीर रिजवी ने बताया कैसे धोनी की सलाह आई काम और राशिद खान की पहली गेंद पर जड़ दिया छक्का
Sameer Rizvi on MS Dhoni IPL: समीर रिजवी ने बताया

Sameer Rizvi on Dhoni: पिछले साल यूपीटी20 लीग में धमाका करने वाले समीर रिजवी (Sameer Rizvi vs GT IPL 2024) ने गुजरात के खिलाफ मैच में आखिरी समय में धुआधार बल्लेबाजी की और धोनी (MS Dhoni CSK) का दिल जीत लिया. मैच के बाद रिजवी ने इस बारे में बात की और कहा कि  जिस तरह की स्थिति 19वें ओवर में थी जब मुझे भेजा गया था, अगर कोई गेंद मेरे रडार पर होती तो मैं उस पर बड़ा प्रहार करने वाला था.. पहली ही गेंद मेरे रडार में थी और मैंने उस पर छक्का जड़ दिया. बता दें कि  पिछले साल यूपीटी20 लीग में इस युवा बल्लेबाज ने 10 मैचों में 50 से अधिक की औसत से 455 रन बनाए, जिनमें से दो शतक और एक अर्धशतक.. उनके रन 188 से अधिक की स्ट्राइक रेट से आए थे.

ये भी पढ़े- 0.6 सेकंड का रिएक्शन टाइम,  2.3 मीटर की छलांग, 42 साल के धोनी ने हवाई कैच लेकर मचाया बवाल, विश्व क्रिकेट चौंका,Video

 यूपी के लिए 11 टी20 में, उन्होंने 49.16 के औसत और 134 से अधिक के स्ट्राइर रेट के साथ दो अर्द्धशतक के साथ 295 रन बनाए. इससे पहले फरवरी में, उन्होंने सौराष्ट्र के खिलाफ कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल के दौरान तिहरा शतक लगाया था, रिजवी ने 266 गेंदों में 312 रन बनाए थे, उनकी पारी में 33 चौके और 12 छक्के थे, 117.29 की स्ट्राइक रेट से रन बनाकर रिजवी ने धमाका कर दिया था.  (IPL 2024 𝗠𝗲𝗺𝗼𝗿𝗮𝗯𝗹𝗲 𝗜𝗣𝗟 𝗗𝗲𝗯𝘂𝘁 𝗦𝗮𝗺𝗲𝗲𝗿 𝗥𝗶𝘇𝘃𝗶 ) 

रिजवी ने कहा कि वह येलो फ्रेंचाइजी द्वारा चुने जाने से खुश हैं क्योंकि धोनी से मिलना उनका जीवन भर का सपना था. अपनी बात आगे ले जाते हुए उन्होंने कहा, "जब नीलामी हुई, सीएसके ने मुझे चुना, मैं खुश था क्योंकि एमएस धोनी से मिलना एक सपना था, उनके साथ खेलना तो दूर की बात है..यह पूरा हो गया है. मुझे उनसे और स्टाफ से बहुत कुछ सीखने को मिला. मैं सीखने की कोशिश कर रहा हूं।" जितना संभव हो उतना अच्छा करो."

इसके अलावा धोनी की सलाह को याद करते हुए रिजवी ने कहा कि "भारत के विश्व कप विजेता कप्तान ने उन्हें अपना स्वाभाविक खेल खेलने के लिए कहा था..माही भाई ने मुझे वैसे ही खेलने के लिए कहा है जैसे मैं खेलता हूं, उन्होंने मुझे बताया कि खेल वही है, कौशल वही है, लेकिन मानसिकता अलग है.. उन्होंने मुझे दबाव महसूस न करने और स्थिति के अनुसार खेलने की सलाह दी थी.  उन्होंने मुझे पहले मैच में भारी भीड़ के सामने अपनी घबराहट का ख्याल रखने के लिए कहा था."

अपने जर्सी नंबर के बारे में रिजवी ने कहा कि "वह मूल रूप से सात नंबर पहनते थे लेकिन उन्हें नंबर एक से ही संतुष्ट होना पड़ा क्योंकि उनका पसंदीदा नंबर पहले से ही धोनी के अलावा कोई और नहीं इस्तेमाल कर रहा था.. मेरी जर्सी का नंबर सात है.. मुझे यह नहीं मिल सका. इसलिए मुझे जर्सी नंबर एक मिला. इस टीम में हर कोई एक-दूसरे को प्यार करता है और एक-दूसरे का समर्थन करता है. मैं पहली बार आईपीएल खेल रहा था और सभी ने पूरे दिल से मेरा हौसला बढ़ाया..जब भी मैं कुछ पूछना चाहता हूं, मैं अपने साथी खिलाड़ियों से पूछता हूं. मैं उनसे बल्लेबाजी की मानसिकता के बारे में पूछता हूं.  मैं ये चीजें सीखना चाहता हूं."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
''मैं विराट...'', दिनेश कार्तिक ने गौतम गंभीर को झाड़ा, वजह बने 'किंग' कोहली
Sameer Rizvi: "माही भाई ने मुझसे कहा...", समीर रिजवी ने बताया कैसे धोनी की सलाह आई काम और राशिद खान की पहली गेंद पर जड़ दिया छक्का
Joe Root broke Don Bradman's record for Most Test Centuries in Won matches PAK vs ENG
Next Article
Joe Root ने तोड़ा Don Bradman का सबसे खास रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट में रचा गया इतिहास
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com