शतकों का शतक लगाने वाले सचिन तेंदुलकर की कौन सी है पसंदीदा सेंचुरी, मास्टर ब्लास्टर ने दिया ये जवाब

सचिन तेंदुलकर ने ट्विटर पर सवाल जवाब का एक सेशन किया था और इस दौरान एक फैन ने उनके उनके फेवरेट शतक के बारे में पूछा, जिस पर सचिन ने ऑस्ट्रेलिया में खेली पारी का जिक्र किया.

शतकों का शतक लगाने वाले सचिन तेंदुलकर की कौन सी है पसंदीदा सेंचुरी, मास्टर ब्लास्टर ने दिया ये जवाब

नई दिल्ली:

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के नाम वैसे तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कई रिकॉर्ड हैं, लेकिन उनका एक ऐसा भी रिकॉर्ड है, जिसे तोड़ना किसी भी क्रिकेटर के लिए असंभव सा है. सचिन तेंदुलकर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फार्मेट में मिलाकर 100 शतक लगाए हैं. सचिन ने एशिया कप 2012 में बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में शतकों के शतक का रिकॉर्ड बनाया था. मास्टर ब्लास्टर के अंतरराष्ट्रीय करियर का यह 100वां शतक था. सचिन ने जब तक यह कारनामा नहीं किया था, तब तक शायद ही किसी फैन ने यह कल्पना की होगी कि कोई खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतकों का शतक लगा सकता है. वहीं अब सचिन तेंदुलकर ने इस बात की जानकारी दी है कि आखिर इन 100 शतकों में से उनका कौन सा शतक पंसदीदा है.

दरअसल, शुक्रवार को सचिन तेंदुलकर ने ट्विटर पर फैंस के साथ एक सवाल-जवाब का सेशन किया था और इस दौरान उन्होंने फैंस के कई सवालों के जवाब दिए. इस सेशन के दौरान एक यूजर ने सचिन से पूछा कि उनका पंसदीदा शतक कौन सा है. फैन के इस सवाल पर सचिन तेंदुलकर ने पर्थ में खेली गई उनकी 114 रनों की पारी का जिक्र किया.

वहीं इस सवाल-जवाब के सेशन में एक फैन ने सचिन ने उनके फेवरेट फुटबॉलर का नाम पूछा. इस सवाल का जवाब देते हुए सचिन ने मैसी की तस्वीर लगाकर उसका जवाब दिया.


इसके अलावा सचिन से एक फैन ने पूछा कि उन्हें कवर ड्राइव और स्ट्रेट ड्राइव में से कौन सा शॉट खेलते समय उन्हें अधिक आत्मविश्वास रहता है. इसके जवाब में सचिन ने कहा, जब मैं स्ट्रेट ड्राइव मारता हूं, तो मुझे पता होता है कि मेरे शरीर का संतुलन सही है और यह मेरा पसंदीदा शॉट भी है."

बताते चलें कि साल 1992 में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गई थी. इस दौरे पर सचिन तेंदुलकर सिडनी में शतकीय पारी खेलकर पहले ही इतिहास रच चुके थे. हालांकि, टीम इंडिया के लिए यह दौरा काफी खराब रहा था, क्योंकि टीम को 4-0 से सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था. सिडनी में सचिन के शतक और रवि शास्त्री के दोहरे शतक के दम पर टीम इंडिया मैच ड्रा करने में सफर रही थी. लेकिन इस बाद टीम इंडिया का काफिला पर्थ की तरफ मुंड़ा. पर्थ में सचिन तेंदुलकर ने भारत की पहली पारी में शतक लगाया था. हालांकि, इस मुकाबले में टीम इंडिया को करारी हार का सामना करना पड़ा था.

--- ये भी पढ़ें ---

* क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया 'WTC टीम ऑफ द टूर्नामेंट' का ऐलान, कोहली-रोहित को जगह नहीं, लेकिन बाबर आजम टीम में शामिल
* श्रीलंका के जादुई स्पिनर 'जयसूर्या' ने टेस्ट क्रिकेट में मचाई खलबली, केवल 6 टेस्ट खेलकर दोहरा दिया ऐतिहासिक कारनामा

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com