यह ख़बर 04 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

टीम इंडिया में ज़हीर, वीरू की वापसी, सचिन नहीं जाएंगे श्रीलंका

खास बातें

  • 21 जुलाई से शुरू होने वाली एक-दिवसीय शृंखला के लिए घोषित की गई टीम में हरभजन सिंह भी वापसी नहीं कर पाए हैं, जबकि रविचंद्रन अश्विन टीम में बने रहेंगे।

फिटनेस की समस्याओं से उबर चुके सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग और तेज गेंदबाज ज़हीर खान की श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी हो गई है, लेकिन मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर श्रीलंका नहीं जाएंगे।

21 जुलाई से शुरू होने वाली एक-दिवसीय शृंखला के लिए घोषित की गई टीम में हरभजन सिंह भी वापसी नहीं कर पाए हैं, जबकि रविचंद्रन अश्विन टीम में बने रहेंगे।

सहवाग और ज़हीर चोट के कारण मार्च में हुए एशिया कप टूर्नामेंट में नहीं खेल सके थे, और वे दोनों 30 मार्च को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए एकमात्र टी-20 मैच में भी भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे। एशिया कप में भारतीय टीम फ्लॉप रही थी, और जोहानेसबर्ग में वर्षा से बाधित टी-20 मैच भी टीम इंडिया हार गई थी।

घोषित की गई 15-सदस्यीय टीम इंडिया में महेन्द्र सिंह धोनी (कप्तान एवं विकेटकीपर), विराट कोहली (उपकप्तान), वीरेन्द्र सहवाग, गौतम गंभीर, ज़हीर खान, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, अशोक डिन्डा, सुरेश रैना, विनय कुमार, प्रज्ञान ओझा, मनोज तिवारी और राहुल शर्मा शामिल हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टीम इंडिया को 21 जुलाई से 4 अगस्त के बीच श्रीलंका के खिलाफ पांच एक-दिवसीय मैच, और उसके बाद 7 अगस्त को दौरे का एकमात्र टी-20 मैच खेलना होगा।