"बचपन का सपना...", 13 साल पहले आज के ही दिन भारत दूसरी बार बना था विश्व विजेता, सचिन तेंदुलकर ने ऐसे किया रिएक्ट

13 Years Of India's 2011 Cricket World Cup Glory, फाइनल की बात करें तो श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी की थी औऔर 50 ओवर में 6 विकेट पर 274 रन बनाए थे. जिसके बाद भारत ने 4 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया था.

Sachin Tendulkar viral post on 2011 World Cup Anniversary, सचिन ने किया रिएक्ट

Sachin Tendulkar on  2011 Cricket World Cup Glory : 13 साल पहले 2 अप्रैल 2011 (on this Day 2011)  को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में भारत ने 6 विकेट से जीत दर्ज की थी. 28 साल के बाद भारत दूसरी बार विश्व विजेता बना था. अब उस ऐतिहासिक दिन के 13 साल हो गए हैं. ऐसे में सचिन ने उन यादगार पलों को याद किया है. भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर किया और लिखा, "13 साल पहले, मेरा बचपन का सपना हकीकत में बदल गया.. यादों, टीम और एक अरब से अधिक लोगों के अविश्वसनीय समर्थन के लिए हमेशा आभारी हूं." सचिन के इस पोस्ट पर फैन्स के खूब सारे रिएक्शन आ रहे हैं. 

फाइनल की बात करें तो श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी की थी औऔर 50 ओवर में 6 विकेट पर 274 रन बनाए थे. जिसके बाद भारत ने 4 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया था. धोनी की कप्तानी में भारत ने इतिहास को दोहराया था. भारत की पारी के दौरान सचिन 18 रन बनाकर आउट हो गए थे. तो वहीं सहवाग अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे. दोनों जब आउट हुए तो ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम फाइनल हार जाएगी.

लेकिन इसके बाद गौतम गंभीर ने एक छोर से संभाले रखा और 122 गेंद पर 97 रनों की पारी खेली जिसने भारत के लिए जीत की उम्मीद जगा दी. गंभीर के अलावा उस समय 22 साल के कोहली ने 49 गेंद पर 35 रन बनाए थे. बाद में धोनी और युवी ने संभल कर भारत की पारी को आगे बढ़ाया था और ऐतिहासिक जीत दिला दी थी. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

धोनी ने 79 गेंद पर 91 रन की पारी खेली थी तो वहीं युवी 21 रन बनाकर नाबाद थे. भारतीय कप्तान धोनी ने छक्का लगाकर भारत को दूसरी बार विश्व विजेता बना दिया था. फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच धोनी बने थे तो वहीं प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब युवराज सिंह को मिला था.