SA vs IND: अब राहुल द्रविड़ ने श्रेयस अय्यर को लेकर लिया यह बड़ा फैसला, असल चैलेंज शुरू होता है अब

India tour of South Africa: कुछ समय पहले तक श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) उप-कप्तान थे, लेकिन समय गुजरने के साथ उनके लिए नए समीकरण सामने आ रहे हैं

SA vs IND: अब राहुल द्रविड़ ने श्रेयस अय्यर को लेकर लिया यह बड़ा फैसला, असल चैलेंज शुरू होता है अब

IND vs SA 1st ODI: श्रेयस अय्यर के लिए नया चैलेंज शुरू हो गया है

नई दिल्ली:

अब तो आप यह जानते ही हैं कि हालिया सालो में भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने कई बड़े फैसले लिए हैं. और अब जब तीन मैचों की वनडे सीरीज (SA vs IND 1st ODI) रविवार से शुरू होने जा रही है, तो भारतीय प्रबंधन ने श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है. जोहानिसबर्ग में पहले वनडे के बाद श्रेयस अय्यर बाकी दो वनडे मैचों के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. श्रेयस अय्यर सिर्फ रविवार को खेले जाने वाले पहले वनडे में ही खेलते दिखाई पड़ेंगे. और उसके बाद आखिरी दो वनडे मैचों में अय्यर के चाहने वालों और समर्थकों को निराश होना पड़ेगा. 

जी हां, सीरीज के आखिरी दो वनडे मैचों में खेलने के बजाय भारतीय प्रबंधन ने अय्यर को भारत ए और सीनियर खिलाड़ियों के बीच खेले जाने वाले इंटर-स्कवॉड मैच में खिलाने का फैसला किया है. दो टेस्ट मैचों की तैयारी के लिए यह मैच खेला जा रहा है, जिससे खिलाड़ी खुद को समायोजित कर सकें, तो द्रविड़ पहले टेस्ट के लिए फाइनल XI को लेकर स्पष्ट हो सकें. ऐसे में श्रेयस अय्यर टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए पहले वनडे के बाद यह मैच खेलेंगे और फिर सीधा भारतीय टेस्ट टीम से जुड़ जाएंगे. और यहीं से अय्यर का असल चैलेंज शुरू होगा. भारत टेस्ट सीरीज को कितना गंभीरता से ले रहा है, यह आप इस बात से समझ सकते हैं कि खिलाड़ियों के बीच खेले जाने वाले प्रैक्टिस मैच पर राहुल द्रविड़, बैटिंग कोच विक्रम राठौर, बॉलिंग कोच पारस महांम्ब्रे और फील्डिंग कोच टी. दिलीप की  बारीक नजर रहेगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अय्यर का असल चैलेंज शुरू होता है अब!
अब यह तो किसी से भी नहीं छिपा है कि शॉर्ट पिच गेंदों के खिलाफ व्हाइट-बॉल फॉर्मेट में कितनी समस्या रही है. हालिया समय में अय्यर अपनी इस खामी को लेकर मीडिया और पूर्व पंडितों के बीच खासे चर्चा में रहे हैं. इसका समय-समय पर इस बल्लेबाज ने जवाब भी दिया है, लेकिन अब जब प्रबंधन ने उन्हें टेस्ट सीरीज में खिलाने का मन बना लिया है, तो जाहिर है कि दक्षिण अफ्रीका की तेज पिचों पर मेजबान बॉलरों के सामने श्रेयस अय्यर का रियल चैलेंज अब शुरू होगा. आखिरी दो वनडे में न खिलाने का मतलब साफ है कि उन्हें पहले टेस्ट की इलेवन में खिलाया जाएगा. और ऐसे में इस सीरीज में श्रेयस अय्यर का प्रदर्शन उनका भविष्य में टेस्ट करियर लंबा खींचने या किसी और परिणाण के लिहाज से बहुत बड़ा टर्निंग प्वाइंट साबित होगा.