विज्ञापन
Story ProgressBack

T20 World Cup 2024: रोहित शर्मा इतिहास रचने के करीब, ऐसा करते ही T20I में बनाएगें वर्ल्ड रिकॉर्ड

Rohit Sharma record waiting, अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान रोहित शर्मा के पास इतिहास रचने का मौका होगा.

Read Time: 3 mins
T20 World Cup 2024: रोहित शर्मा इतिहास रचने के करीब, ऐसा करते ही T20I में बनाएगें वर्ल्ड रिकॉर्ड
Rohit Sharma

Rohit Sharma Upcoming record in T20 World Cup 2024: टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024)  के सुपर 8 राउंड में भारतीय टीम (Indian Team) अपना पहला मैच 20 जून को यानी आज अफगानिस्तान के साथ खेलेगी. सुपर 8 राउंड में भारत को तीन मैच खेलने हैं. सुपर 8 राउंड में अपने ग्रुप में टॉप 2 में रहने वाली टीम सेमीफाइनल में पहुंचेगी. ऐसे में टीम इंडिया सुपर 8 राउंड में तीनों मैच जीतने की कोशिश करेगी. वहीं, सुपर 8 राउंड में भारत के हिट मैन रोहित शर्मा के पास इतिहास रचने का मौका होगा. दरअसल, रोहित एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के करीब है. 

सुपर 8 राउंड के दौरान अगर रोहित शर्मा (Rohit Sharma)  6 छक्का लगाने में सफल रहे तो T20I में 200 छक्का लगाने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज बन जाएंगे. अबतक भारतीय कप्तान ने टी-20 इंटरनेशनल (T2OI) में 194 छक्का लगाने में सफलता हासिल की है. रोहित ने अबतक 154 मैच में 194 छक्के लगए हैं. वहीं, टी-20 इंटरनेशनल में वैसे रोहित सबसे ज्यादा छक्का लगाने वाले बल्लेबाद हैं लेकिन 200 छक्का पूरा करके यकीनन हिट मैन विश्व क्रिकेट में एक नया इतिहास लिख देंगे. 

इसके अलावा यदि रोहित शर्मा सुपर 8 राउंड के दौरान शतक जमाने में सफल रहे तो उनके इंटरनेशनल करियर का 49वां शतक होगा. ऐसा करते ही रोहित, राहुल द्रविड़ को पछाड़ देंगे. राहुल द्रविड़ ने इंटरनेशनल करियर में 48 शतक लगाए हैं. वहीं, इस समय रोहित, राहुल द्रविड़ के साथ बराबरी पर है. इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने का कमाल सचिन तेंदुलकर के नाम है, तेंदुलकर ने 100 शतक, विराट कोहली ने 80 शतक इंटरनेशनल क्रिकेट में लगाए हैं. वहीं, रोहित और द्रविड़ के नाम इस समय 48 शतक दर्ज है  यानी रोहित शर्मा इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत की ओर से सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज भी बन सकते हैं. 

ये भी पढ़े-  "सिर्फ़ 10-15 गेंदों में बदल देता था मैच...", हरभजन सिंह ने इस बल्लेबाज को बताया विश्व क्रिकेट का सबसे बड़ा फिनिशर

ग्रुप राउंड में भारतीय टीम का कमाल 

ग्रुप राउंड में भारतीय टीम एक भी मैच नहीं हारी है. भारत ने सबसे पहले आयरलैंड को हराया, फिर पाकिस्तान की टीम को हराने में सफलता हासिल की, तो वहीं, यूएसए को हराकर सुपर 8 में अपनी जगह बना ली. हालांकि आखिरी लीग मैच कनाडा के साथ भारत को रद्द हो गया था. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
India's Probable 11: अफगानिस्तान के खिलाफ बदलेगा भारतीय 11, प्लेइंग इलेवन को लेकर ऐसा बन रहा पूरा समीकरण
T20 World Cup 2024: रोहित शर्मा इतिहास रचने के करीब, ऐसा करते ही T20I में बनाएगें वर्ल्ड रिकॉर्ड
AFG vs IND:  Coach Dravid prepared this plan "Double S" to nulyfiy Rashid Khan
Next Article
AFG vs IND: इस प्लान "डबल एस" से भारत करेगा राशिद खान को निस्तेज, कोच द्रविड़ ने की खास तैयारी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;