"WTC Final हारने पर कहा था...", वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद रोहित ने क्यों लिया कोहली का नाम ?

Rohit Sharma on Kohli: मैच ड्रा होने के बाद कप्तान रोहित ने  कोहली (Rohit Sharma on Kohli) का विशेष रूप से  उल्लेख किया. रोहित ने दूसरी पारी में इशान किशन के महत्वपूर्ण अर्धशतक को लेकर भी अपनी राय रखी. कप्तान रोहित ने कहा कि, "टेस्ट मैचों में, आपको ऐसे खिलाड़ियों की ज़रूरत है जो पारी को संयमित कर सकें

Rohit Sharma on Kohli: रोहित ने की कोहली की तारीफ

Rohit Sharma on Kohli: भारत और वेस्टइंडीज  (IND vs WI 2nd Test) के बीच दूसरा और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच सोमवार को यहां पांचवें दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ जाने के कारण आखिर में ड्रॉ समाप्त हो गया. भारत ने इस तरह से दो मैचों की श्रृंखला 1-0 से जीती लेकिन बारिश ने उसकी क्लीन स्वीप करके विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के तीसरे चक्र के लिए कुछ महत्वपूर्ण अंक जुटाने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया, डब्ल्यूटीसी के पहले दो चक्र में फाइनल में पहुंचने वाले भारत ने डोमिनिका में खेला गया पहला टेस्ट मैच पारी और 141 रन से जीत कर नए चक्र की शानदार शुरुआत की थी. बता दें कि दूसरा टेस्ट ड्रा रहने के बाद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने विराट कोहली (Virat Kohli) और ईशान किशन (Ishan Kishan) के परफॉर्मेंस को लेकर बड़ी बात कही.

मैच ड्रा होने के बाद कप्तान रोहित ने  कोहली (Rohit Sharma on Kohli) का विशेष रूप से  उल्लेख किया. रोहित ने दूसरी पारी में इशान किशन के महत्वपूर्ण अर्धशतक को लेकर भी अपनी राय रखी. कप्तान रोहित ने कहा कि, "टेस्ट मैचों में, आपको ऐसे खिलाड़ियों की ज़रूरत है जो पारी को संयमित कर सकें, जैसे कि विराट ने किया, उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की.आपको हर चीज़ के मिश्रण की ज़रूरत होती है. हमारे पास बल्लेबाजी में गहराई है, हमारे पास विविधता भी है. हम सही तरीके से आगे बढ़ रहे हैं. मैं हमेशा एक टीम के रूप में बेहतर होने में विश्वास करता हूं. मैंने डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद भी कहा था,  हमने लगातार क्रिकेट खेला है, हम इसी पर ध्यान दे रहे हैं. हम खेल के सभी तीन पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं."

दूसरे टेस्ट में कोहली ने शतक लगाकर मचाया विश्व क्रिकेट में तहलका
साल 2018 के बाद से कोहली का पहला विदेशी टेस्ट शतक टीम इंडिया के लिए उनके 500वें इंटरनेशनल मैच में आया. कोहली ने अपने टेस्ट करियर का 29वां शतक लगाया और महान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन के शतकों की बराबरी कर ली. कोहली 500वें इंटरनेशनल मैच में शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज भी बने. यही नहीं पहले 500वें इंटरनेशनल मैच तक सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी कोहली बने हैं. 


--- ये भी पढ़ें ---

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* नसीम शाह ने पिच पर ऐसे नचाई गेंद, एंजेलो मैथ्यूज हो गए 'कन्फ्यूज़्ड', दे बैठे लॉलीपॉप कैच, Video
* "यकीन नहीं हो रहा था कोहली और रोहित ने .." टेस्ट में पहला विकेट लेने के बाद ऐसा था मुकेश कुमार का रिएक्शन, Video