IND VS SA: सेंचुरियन में आउट होने के बाद ट्रोल हुए ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा, लोगों ने किए ऐसे कमेंट

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में चल रहे दूसरे टेस्ट में भारतीय कप्तान विराट कोहली फिर से आलोचकों के निशाने पर आए हैं.

IND VS SA: सेंचुरियन में आउट होने के बाद ट्रोल हुए ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा, लोगों ने किए ऐसे कमेंट

रोहित शर्मा (फाइल फोटो)

खास बातें

  • सेंचुरियन में आउट होने के बाद ट्रोल हुए ‘हिटमैन’
  • सेंचुरियन मेंं 10 रन बनाकर आउट हुए रोहित
  • कागिसो रबाडा ने रोहित को भेजा पवेलियन
सेंचुरियन:

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में चल रहे दूसरे टेस्ट में भारतीय कप्तान विराट कोहली फिर से आलोचकों के निशाने पर आए हैं. इस मैच में भी विराट कोहली ने अजिंक्या रहाणे को न खिलाकर रोहित शर्मा को प्लेइंग इलेवन में जगह दी. इसी कारण कोहली आलोचकों के निशाने पर हैं. विराट कोहली ने मौजूदा फॉर्म का हवाला देकर रोहित शर्मा को खिलाया, लेकिन उन्होंने सिर्फ 10 रन बनाए और रबाडा की गेंद पर चलते बने. रोहित शर्मा ने अभी तक सीरीज में 21 रन बनाए हैं, जिसके कारण वो ट्रोल हो रहे हैं. भारत तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 72 रनों से हार गया था, जिसके बाद फैंस मांग कर रहे थे कि रहाणे को प्लेइंग इलेवन में मौका मिले. लेकिन कप्तान कोहली ने रहाणे को दूसरे टेस्ट से भी बाहर रखा.
 
यह भी पढ़ें: IND VS SA: 'कुछ ऐसे' विराट कोहली ने इन तीन दिग्गजों को दी 'डबल पटखनी'

 
विदेशी पिचों पर रहाणे के बेहतर रिकॉर्ड देखकर हर कोई सोच रहा था कि सेंचुरियन में रहाणे को मौका मिलेगा. लेकिन उन्हें इस बार भी मौका नहीं मिला. रोहित शर्मा पहले इनिंग में फिर से रन बनाने में नाकाम साबित हुए.रोहित ने सिर्फ 10 रन बनाए. साउथ अफ्रीकी पेसर रबाडा ने उनको पवेलियन की राह दिखाई. रोहित शर्मा के आउट होते ही वो ट्रोल्स के निशाने पर आ गए.ट्रोल्स का कहना है कि बार-बार मौका मिलने के बाद भी रोहित शर्मा रन नहीं बना रहे हैं, जबकि रहाणे जैसे बल्लेबाज को बाहर बिठाया गया है.

यह भी पढ़ें: IND VS SA: 'इस खास मामले' में रोहित शर्मा बन गए सबसे फिसड्डी !

अजिंक्या रहाणे अपने शांत स्वाभाव के लिए जाने जाते हैं. रहाणे ने मेलबर्न, कोलंबो, वेलिंगटन, किंग्सटन और लॉर्डस जैसी तेज पिचों पर शतक बनाए हैं. उनका विदेशों में रिकॉर्ड भी शानदार रहा है. रहाणे ने 53.44 की बल्लेबाजी औसत से विदेशों में रन बनाए हैं, जबकि रोहित शर्मा 24.55 के साधारण औसत से विदेशों में रन बनाते हैं.
 
यह भी पढ़ें: पृथ्वी शॉ : जब सिर्फ 14 साल की उम्र में मिला 36 लाख का करार..जानिए 5 अहम बातें

कप्तान कोहली ने रहाणे को ही नहीं बल्कि भारतीय पेसर भुवनेश्वर कुमार को भी सेंचुरियन टेस्ट से बाहर रखा. भुवनेशवर कुमार ने न्यूलैंड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 6 विकेट निकाले थे. लेकिन सेंचुरियन टेस्ट में टॉस के बाद कप्तान कोहली ने दलील दी कि हमें अधिक पेस और बाउंस की जरूरत है, जो इशांत शर्मा दे सकते हैं.

VIDEO:  ग्रीन टॉप विकेट पर मुश्किल में हैं भारतीय बल्लेबाज: सुनील गावस्कर
बता दें कि सेंचुरियन टेस्ट में भारत ने तीन बदलाव किए हैं. भारतीय टीम में केएल राहुल, पार्थिव पटेल और इशांत शर्मा को शामिल किया है, जबकि शिखर धवन, रिद्धिमान साहा और भुवनेश्वर कुमार को बाहर बैठना पड़ा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com