नए सिक्सर किंग के रूप में उभरे रियान पराग, आखिर घरेलू क्रिकेट में किसने बनाया है यह तूफानी रिकॉर्ड

syed mushtaq ali trophy: रियान पराग (Riyan Parag) ने जो काम घरेलू क्रिकेट में किया है, वह भारतीय क्रिकेट इतिहास में कोई भी दिग्गज नहीं कर सका, न ही सहवाग और न ही कोई और!

नए सिक्सर किंग के रूप में उभरे रियान पराग, आखिर घरेलू क्रिकेट में किसने बनाया है यह तूफानी रिकॉर्ड

syed mushtaq ali trophy: Riyan Parag की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

एक तरफ World Cup 2023 का शोर है, तो दूसरी तरफ  रियान पराग ने भारत के सर्वोच्च राष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) में बल्ले से आग लगा दी है. इस साल IPL 2023 में बुरी तरह से फ्लॉप रहे  रियान पराग ने मंगलवार को मोहाली में बंगाल के खिलाफ टूर्नामेंट में लगातार सातवां अर्द्धशतक जड़कर तूफान मचा दिया. इस कड़ी में रियान ने टी20 के इतिहास में वीरेंद्र सहवाग सहित कई बल्लेबाजों को छोड़कर टॉप पोजीशन पर तो अपना नाम लिखवाया ही, तो वहीं रियान पराग (Riyan Parag) अब एक नए "सिक्सर किंग" के रूप में उभरकर सामने हैं. और उन्होंने एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया है, जो याद नहीं आता कि पहले किस भारतीय बल्लेबाज ने घरेलू क्रिकेट में ऐसा कारनामा किया था. 

रियान पराग ने लगा दी छक्कों की झड़ी

रियान पराग मुश्ताक अली ट्रॉफी में लगातार छक्के पर छक्के जड़  रहे हैं. और वह इस मामले में भी शीर्ष पर चल रहे हैं. पराग ने अभी तक खेले 8 मैचों की इतनी ही पारियों में 39 छक्के जड़ दिए हैं. उनके बाद दूसरे नंबर अभिषेक शर्मा (32) और बिहार के बीके सौरभ (28 छक्के) हैं. और इन्हीं छक्कों की बारिश से पराग ने छक्कों का सुपर कारनामा घरेलू क्रिकेट में कर दिया है. 

किस दिग्गज ने बनाया यह तूफानी सिक्सर रिकॉर्ड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बात यह है कि अभी तक रियान पराग साल 2022-23 घरेलू सीजन यानी पिछले सीजन से लेकर दे-दनादन छक्कों की बारिश करते हुए कुल 124 छक्के जड़  चुके हैं. ये छक्के उन्होंने रणजी ट्रॉफी, विजय हजारे, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी, देवधर और दलीप ट्रॉफी में मिलाकर लगाए हैं. मतलब तीनों फॉर्मेटों में पराग के बल्ले से छक्कों की बारिश हुई है. ऐसे में सवाल यही हो चला है कि आखिरकार किस और बल्लेबाजों ने घरेलू क्रिकेट में छक्कों की ऐसी तूफानी बारिश पहले कभी की थी?