विज्ञापन

Rishabh Pant, IND vs NZ: दूसरे टेस्ट से बाहर हो सकते हैं ऋषभ पंत, रोहित शर्मा की बढ़ी टेंशन

Rishabh Pant, 2nd Test vs New Zealand:

Rishabh Pant, IND vs NZ: दूसरे टेस्ट से बाहर हो सकते हैं ऋषभ पंत, रोहित शर्मा की बढ़ी टेंशन
Rishabh Pant, IND vs NZ:

Rishabh Pant:  न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु में खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान ऋषभ पंत को घुटने में चोट लग गई थी. हालांकि चोट के बाद पंत ने विकेटकीपिंग नहीं की, लेकिन वह दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरे और 99 रनों की शानदार पारी खेलकर भारत को मैच में वापस ला दिया था. पंत शतक से चूक गए थे लेकिन उनकी पारी ने टेस्ट मैच को रोमांचक कर दिया था.वहीं, अब सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 24 अक्टूबर से पुणे में खेला जाएगा. उससे पहले एक बड़ी खबर सामने आई है. 

इंडियन एक्सप्रेस के रिपोर्ट के अनुसार पंत दूसरे टेस्ट से बाहर हो सकते हैं. चयनकर्ताओं ने पंत पर फैसला लेने का फैसला टीम प्रबंधन पर छोड़ दिया है. ध्रुव जुरेल ने बेंगलुरु में पंत की अनुपस्थिति में विकेटकीपिंग की थी और पंत के बाहर होने की स्थिति में वह संभावित रूप से इलेवन का हिस्सा बन सकते हैं. 

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि टीम मैनेजमेंट अब जुरेल को आजमाना चाह रही है, ऐसा इसलिए क्योंकि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए विकल्प विकेटकीपर के तौर पर टीम के साथ जाने वाले हैं. 

ऋषभ पंत को लेकर कप्तान रोहित ने क्या कहा (Rohit Sharma on Rishabh Pant)

पंत के चोट को लेकर रोहित ने कहा कि, "उनके साथ हमें संभल कर चलना होगा.  उसके पैर का बड़ा ऑपरेशन हुआ है, इसलिए हम सभी जानते हैं कि वह किस दौर से गुज़रा है."

कप्तान रोहित ने पंत को लेकर अपनी राय रखी और कहा, "बस हमें इस बात को लेकर थोड़ा सावधान रहना है कि वह ज्यादा चोटिल न हो क्योंकि  हमारे लिए उनका क्या महत्व है यह हम सब जानते हैं..  जब वह बल्लेबाजी कर रहा था, तब भी वह आराम से नहीं दौड़ पा रहा था..वह सिर्फ़ गेंद को स्टैंड में भेजने की कोशिश कर रहा था".  

बेंगलुरु टेस्ट मैच के चौथे दिन  पंत भारत की दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरे और तीन घंटे से ज़्यादा समय तक बल्लेबाजी करते हुए 105 गेंदों पर 99 रन बनाने में सफलता हासिल की थी. दिसंबर 2022 में कार दुर्घटना के बाद करीब डेढ़ साल तक पंत  प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से दूर रहे थे. इसी साल पंत ने आईपीएल खेलकर क्रिकेट के मैदान पर वापसी की थी और बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वापसी करते हुए शतक जमाया था. अबतक पंत ने बांग्लादेश के खिलाफ एक शतक और अब न्यूजीलैंड के खिलाफ 99 रन की पारी खेली है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
IND vs NZ 2nd Test: "ईमानदारी से कहूं तो मैं...", दूसरे टेस्ट मैच से पहले कप्तान रोहित ने बताया हार से क्या बदलेगी रणनीति
Rishabh Pant, IND vs NZ: दूसरे टेस्ट से बाहर हो सकते हैं ऋषभ पंत, रोहित शर्मा की बढ़ी टेंशन
Top 10 batsman with Most hundreds against one team Don Bradman vs Sachin Tendulkar vs Sunil Gavaskar
Next Article
टेस्ट में किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक जमाने वाले दुनिया के टॉप 10 बल्लेबाज, यह नाम चौंकाने वाला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com