विज्ञापन

IND vs BAN: 634 दिन बाद टेस्ट में वापसी कर पंत ने किया बड़ा कारनामा, 24 साल बाद ऐसा करिश्मा करने वाले दूसरे भारतीय

IND vs BAN 1st Test: बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए टीम इंडिया के लिए ऋषभ पंत ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है

IND vs BAN: 634 दिन बाद टेस्ट में वापसी कर पंत ने किया बड़ा कारनामा, 24 साल बाद ऐसा करिश्मा करने वाले दूसरे भारतीय
Rishabh Pant IND vs BAN 1st test

Rishabh Pant Strike Rate Record: बाएं हाथ के बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और ऋषभ पंत ने हसन महमूद के शुरुआती झटके से भारत को उबारा. भारतीय टीम ने गुरुवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन लंच तक 23 ओवर में 88/3 रन बनाए. सत्र का पहला हिस्सा बांग्लादेश के नाम रहा. महमूद (Hasan Mahmud Bowling vs IND) ने नियमित रूप से बल्लेबाजों को चुनौती दी और रोहित शर्मा, शुभमन गिल और विराट कोहली को जल्दी-जल्दी आउट करके भारत को हिला दिया, लेकिन जायसवाल (नाबाद 37) ने डिफेंस में सतर्क रहते हुए छह प्रभावशाली चौके लगाए और सत्र में मुख्य रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे. दूसरी ओर, पंत को केएल राहुल से आगे पांचवें नंबर पर भेजा गया. 

टेस्ट क्रिकेट में 634 दिन बाद वापसी कर रहे ऋषभ पंत (Rishabh Pant Test Strike Rate Record) ने 52 गेंदों में 6 चौके की मदद से 39 रन बनाकर वीरेंद्र सहवाग के साथ एक खास क्लब में शामिल हो गए, पंत टेस्ट क्रिकेट में साल 2000 से लेकर अब तक के बीच कम से कम 2000 रन के मामले में सबसे अधिक स्ट्राइक रेट के साथ दूसरे भारतीय  बल्लेबाज़ बन गए हैं.

दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला चेपॉक में खेला जा रहा है.  टॉस जीतकर बांग्लादेश ने पहले गेंदबाजी चुनी. भारत ने तेज गेंदबाज आकाश दीप को तीसरे तेज गेंदबाज को चुना है. भारत इस समय विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में शीर्ष पर है जबकि बांग्लादेश चौथे स्थान पर है.

चेन्नई में लाल मिट्टी की पिच पर खेला जाने वाला टेस्ट भारतीय पुरुष टीम के अंतरराष्ट्रीय घरेलू सत्र की शुरुआत भी है. भारत ने अपने पिछले टेस्ट सीरीज में घरेलू मैदान पर इंग्लैंड को 4-1 से हराया था, जबकि बांग्लादेश ने रावलपिंडी में पाकिस्तान पर 2-0 से  सीरीज जीत दर्ज की.

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, आकाश दीप और मोहम्मद सिराज

बांग्लादेश: नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, मुशफिकुर रहीम, मोमिनुल हक, शाकिब अल हसन, लिट्टन दास (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, नाहिद राणा, तस्कीन अहमद, हसन महमूद

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Yashasvi Jaiswal IND vs BAN: जायसवाल का टेस्ट क्रिकेट में धमाका, अब जो रूट को पछाड़कर रचा इतिहास
IND vs BAN: 634 दिन बाद टेस्ट में वापसी कर पंत ने किया बड़ा कारनामा, 24 साल बाद ऐसा करिश्मा करने वाले दूसरे भारतीय
Ravichandran Ashwin word record FIRST ever cricketer to 20+ fifty+ scores 30+ five-wicket haul in Test cricket
Next Article
IND vs BAN: अश्विन ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाकर रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com