Report: टी20 विश्व कप के लिए इन 2 खिलाड़ियों पर फंसा है पेंच,आज बीसीसीआई की हाई-प्रोफाइल मीटिंग

World Cup 2024: सेलेक्टर कुछ नामों को लेकर असमंजस में हैं. पेंच फंसा हुआ है और यही वजह है कि अंतिम फैसला बीसीसीआई सचिव के साथ मीटिंग में लिया जाएग

Report: टी20 विश्व कप के लिए इन 2 खिलाड़ियों पर फंसा है पेंच,आज बीसीसीआई की हाई-प्रोफाइल मीटिंग

Rahul Dravid: राहुल द्रविड़ को लेकर भी सवाल हो रहे हैं

नई दिल्ली:

जून में विंडीज-अमेरिका में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के लिए फाइनल टीम के चयन का पेंच अभी भी फंसा हुआ है. रिपोर्ट के अनुसार कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और चीफ सेलेक्टर अजित अगरकर (Ajit Agarkar)  के बीच रविवार को कई दौर की मीटिंग के बाद स्पष्ट राय नहीं बन सकी. वजह यह है कि दो जगहों या दो खिलाड़ियों को लेकर पेंच फंसा हुआ है. और अब मामला पूरी तरह से BCCI के आला अधिकारियों पर छोड़ दिया गया है. मंगलवार को तमाम पक्षकारों के साथ बोर्ड सचिव जयशाह अहमदाबाद में मीटिंग करेंगे. और ऐसा संभव है कि भारतीय टीम का ऐलान एक मई यानी मीटिंग के अगले दिन बुधवार को हो. BCCI सचिव सीनियर चयन समिति (पुरुष) के संयोजक हैं और उनके अपनी राजनीतिक प्रतिबद्धताओं में व्यस्त होने के कारण यह समझा जाता है कि बैठक अहमदाबाद में होगी.

Reprot: केवल आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर ही नहीं चुनी जाएगी टीम, इन 2 सितारों को होना पड़ सकता है निराश

इन दो जगहों पर फंसा है पेंच

तमाम चिंतन-मनन और मीटिंग के बाद सेलेक्टरों के सामने दो जगहों ने अससमंज की स्थिति पैदा कर दी है. इसमें एक हैं ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या, जिनके प्रदर्शन ने शक और सवालों सेलेक्टरों के लिए बहुत ज्यादा बढ़ा दिए हैं, तो दूसरा बड़ा सवाल दूसरे विकेटकीपर को लेकर है. रिपोर्ट के अनुसार सेलेक्टरों के विचार में तो सोमवार तक संजू सैमसन पहली पसंद बन रहे हैं. ऋषभ पंत के टीम में चयन को लेकर भी कोई सवाल नहीं  है, लेकिन पहला विकेटकीपर कौन होगा, यह सवाल है, वहीं दूसरा विकेटकीपर कौन होगा, यह भी सवाल है. समस्या केएल राहुल बन रहे हैं. यही वजह है कि अब गेंद बोर्ड के आला अधिकारियों के पाले में हो चली है. 


संजू को लेकर एक विचार यह भी है!


रिपोर्ट के अनुसार लोकेश राहुल (आईपीएल में अब तक 144 के स्ट्राइक रेट और 378 रन) और संजू सैमसन (161 के स्ट्राइक रेट से 385 रन) के बीच दूसरे विकेटकीपर के स्थान के लिए अब भी संघर्ष चल रहा है. राजस्थान रॉयल्स के कप्तान सैमसन ने एक दशक से भी अधिक समय में पहली बार अपनी आईपीएल टीम के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के आधार पर उन्हें भारतीय टीम में जगह नहीं मिल सकती. एक अन्य धारणा यह है कि 25 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों के दौरान सिर्फ 20 के औसत और लगभग 135 के स्ट्राइक रेट से रन बनाने वाले सैमसन को केवल एक अच्छे आईपीएल सत्र के आधार पर टीम में शामिल नहीं किया जा सकता.

यह सीनियर स्टॉफ कौन है?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राहुल के मामले में यह कहा जा सकता है कि कोचिंग स्टाफ का एक सीनियर सदस्य निश्चित रूप से उन्हें शामिल कराने के लिए हर संभव प्रयास करेगा लेकिन कई लोगों का मानना है कि टी20 क्रिकेट में दाएं हाथ के इस बल्लेबाज का दृष्टिकोण पुराना है. हालांकि धीमी कैरेबियाई पिचों पर उन्हें अब भी पांचवें या छठे नंबर पर सैमसन से बेहतर दांव माना जाता है. बाएं हाथ के बल्लेबाज और उपयोगी ऑफ स्पिनर तिलक वर्मा पंजाब के तेज गेंदबाज संदीप शर्मा के साथ विकल्पों में शामिल हैं।