यह ख़बर 26 सितंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

डंकन फ्लेचर की बची कुर्सी, विश्व कप तक टीम निदेशक बने रहेंगे रवि शास्त्री

फाइल फोटो

चेन्नई:

रवि शास्त्री साल 2015 में आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की संयुक्त मेजबानी में होने वाले विश्व कप तक भारतीय क्रिकेट टीम के निदेशक बने रहेंगे। साथ ही इंग्लैंड के साथ हुई टेस्ट शृंखला में खराब प्रदर्शन के बावजूद कोच डंकन फ्लेचर की भी कुर्सी बच गई है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की शुक्रवार को यहां हुई कार्यकारिणी की बैठक में शास्त्री को टीम के साथ बनाए रखने के साथ-साथ फ्लेचर की भी सेवाएं जारी रखने का फैसला किया गया। साथ ही संजय बांगर, बी. अरुण और आर. श्रीधर भी विश्व कप तक टीम को सेवाएं देते रहेंगे। ये तीनों सहायक कोच के तौर पर काम करेंगे। श्रीधर क्षेत्ररक्षक कोच होंगे।

बीसीसीआई सचिव संजय पटेल ने अपने बयान में कहा, "शास्त्री वेस्टइंडीज के साथ होने वाली घरेलू शृंखला के अलावा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी टीम के निदेशक बने रहेंगे। वह पूर्वकालिक निदेशक के तौर पर 2015 विश्व कप तक टीम के साथ रहेंगे।'

बोर्ड ने कहा कि शास्त्री ने इस संबंध में उसका अनुरोध स्वीकार कर लिया है। बैठक में एन. श्रीनिवासन को आईसीसी का दो साल के लिए प्रमुख चुने जाने पर बधाई दी। श्रीनिवासन ने तमिलनाडु क्रिकेट संघ के प्रमुख के तौर पर इस बैठक में हिस्सा लिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि एक सितंबर, 2014 को 23 साल पूरा कर रहे खिलाड़ी ही भारत की ए टीम में शामिल किए जाने के योग्य होंगे। रणजी मैचों के लिए कोई उम्र सीमा नहीं रखी गई है।