Ranji Trophy 2024: नारायण जगदीशन ने दोहरे के बाद जड़ा तिहरा शतक, जाने बाकी मैचों का भी हाल

Ranji Trophy 2024: तमिलनाडु ने चंडीगढ़ के खिलाफ रणजी ट्रॉफी ग्रुप सी मैच के दूसरे दिन शनिवार को यहां अपनी पहली पारी चार  विकेट पर 610 रन के विशाल स्कोर पर घोषित कर दी.

Ranji Trophy 2024: नारायण जगदीशन ने दोहरे के बाद जड़ा तिहरा शतक, जाने बाकी मैचों का भी हाल

तमिलनाडु के लिए खेलने वाले नारायण जगदीसन

नई दिल्ली:

नारायण जगदीशन ने पिछले मैच में अपने दोहरे शतक के बाद शानदार तिहरा शतक जड़ा, जिससे तमिलनाडु ने चंडीगढ़ के खिलाफ रणजी ट्रॉफी ग्रुप सी मैच के दूसरे दिन शनिवार को यहां अपनी पहली पारी चार  विकेट पर 610 रन के विशाल स्कोर पर घोषित कर दी. दिन की शुरुआत 108 रन से करने वाले 28 साल के जगदीशन ने 403 गेंद की अपनी पारी में 23 चौकों और पांच छक्कों की मदद से 321 रन बनाएं. उनकी पारी से तमिलनाडु ने मैच पर पूरी तरह से शिकंजा कस दिया. तमिलनाडु के लिए दो अन्य बल्लेबाज प्रदोष रंजन पॉल (105) और बाबा इंद्रजीत (123) ने भी शतक जड़े, जिससे टीम ने पहली पारी में 499 रनों की विशाल बढ़त हासिल की. चंडीगढ़ की टीम 47 ओवर में 111 रन पर आउट हो गई. दिन का खेल खत्म होने तक चंडीगढ़ ने अपनी दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के एक रन बना लिया था. 

यह भी पढ़ें:

IND vs ENG: अश्विन ने 12वीं बार किया बेन स्टोक्स का शिकार, कपिल देव के खास रिकॉर्ड की बराबरी कर मचाई खलबली


Australia Open 2024: बोपन्ना और एडबेन को मिली मोटी इनामी रकम, लेकिन भारतीय स्टार के हाथ में आएगा इतना पैसा

रेलवे ने गुजरात को सस्ते में समेटा

ग्रुप के अन्य  मैचों में रेलवे ने युवराज सिंह (32 रन पर पांच विकेट) की शानदार गेंदबाजी से गुजरात की पहली पारी को 198 रन पर समेटने के बाद अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 110 रन बना लिये. स्टंप्स के समय विकेट सिंह 53 और सूरज आहूजा 49 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे. रेलवे ने अपनी पहली पारी में 131 रन बनाये थे, जिससे उसके पास अब 225 रन की बढ़त है. 

कर्नाटक ने त्रिपुरा के 9 विकेट झटके

अगरतला: एक और मैच में कर्नाटक ने  त्रिपुरा के 198 रन तक नौ विकेट चटका लिये. टीम के लिए वासुकी कौशिक ने चार विकेट झटके. कर्नाटक ने अपनी पहली पारी में 241 रन बनाये है. वहीं, पोरवोरिम में एक और मैच में कम स्कोर वाले मैच में पंजाब के खिलाफ गोवा ने दूसरी पारी में 72 रन पर छह विकेट गंवा दिये हैं. गोवा ने पहली पारी में 104 जबकि पंजाब ने 190 रन बनाये थे.


दिल्ली के शीर्ष छह में से पांच बल्लेबाज शून्य पर आउट

मोहाली: कप्तान हिम्मत सिंह ने आक्रामक शतकीय पारी (नाबाद 109) खेल कर उत्तराखंड के खिलाफ ग्रुप डी मैच के दूसरे दिन शनिवार को यहां दूसरी पारी में दिल्ली को शर्मसार होने से बचा लिया जिसके शीर्ष छह में से पांच बल्लेबाज खाता खोले बगैर पवेलियन लौटे. हिम्मत ने 91 गेंद की नाबाद पारी में 16 चौके और एक छक्का जड़ने के अलावा छठे विकेट के लिए लक्ष्य थरेजा (नाबाद 36) के साथ नाबाद 134 रन की साझेदारी की जिससे टीम ने दूसरी पारी में पांच विकेट पर 145 रन बनाकर 53 रन की बढ़त हासिल की. हिम्मत जब क्रीज पर आये तो टीम ने बिना खाता खेले तीन विकेट गंवा दिया था, जबकि 11 रन तक आधी टीम पवेलियन में थी. उत्तराखंड के लिए दीपक धपोला ने चार विकेट लिए. दिल्ली की पहली पारी में 147 रन के जवाब में उत्तराखंड ने 239 रन बनाये थे.

हिमाचल बढ़त की ओर

कटक: ग्रुप के अन्य मैच हिमाचल प्रदेश के खिलाफ ओडिशा ने संदीप पटनायक के 78 रन के दम पर अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट पर 157 रन बनाये.  इससे पहले ओडिशा के 138 रन के जवाब में हिमाचल प्रदेश की पहली पारी 176 रन पर सिमट गयी थी. एक और मैच में मध्यप्रदेश ने सारांश जैन (22 रन पर पांच विकेट) और कुमार कार्तिकेय (32 रन पर चार विकेट) की शानदार गेंदबाजी से पुडुचेरी की पहली पारी को 100 रन पर समेट दिया. पहली पारी में 238 रन बनाने वाले मध्यप्रदेश ने दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट पर 49 रन बनाकर मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली. वडोदरा में जम्मू कश्मीर के 457 रन के जवाब में बड़ौदा ने 177 रन पर चार विकेट गंवा दिये हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com