Ranji Trophy 2024: बड़ौदा से ड्रॉ खेलने के साथ ही दिल्ली की नॉकआउट की उम्मीदें खत्म, बाकी मैचों के परिणाम भी जानें

Ranji Trophy 2024: सोमवार को चल रही रणजी ट्रॉफी का एक और राउंड खत्म हो गया.

Ranji Trophy 2024: बड़ौदा से ड्रॉ खेलने के साथ ही दिल्ली की नॉकआउट की उम्मीदें खत्म, बाकी मैचों के परिणाम भी जानें

रविवार के नाबाद बल्लेबाज बडोनी अपनी पारी को लंबा नहीं खींच सके

नयी दिल्ली:

दिल्ली के बल्लेबाजों ने सोमवार को एक बार फिर लचर प्रदर्शन किया जिससे रणजी ट्रॉफी ग्रुप डी मैच में बड़ौदा के खिलाफ ड्रॉ मैच से उसे सिर्फ एक अंक मिला और टीम की नॉकआउट में जगह बनाने की उम्मीद भी खत्म हो गई. बड़ौदा ने पहली पारी नौ विकेट पर 435 रन बनाकर घोषित की थी. दिल्ली ने चौथे और अंतिम दिन की शुरुआत पहली पारी में चार विकेट पर 113 रन से की और पूरी टीम 177 रन पर सिमट गई. दिल्ली ने टीम ने इसके बाद फॉलोआन खेलते हुए जब दूसरी पारी में 34 ओवर में एक विकेट पर 68 रन बनाए तो दोनों कप्तान मैच ड्रॉ कराने को राजी हो गए. बड़ौदा को पहली पारी की बढ़त के आधार पर तीन जबकि दिल्ली को एक अंक मिला.

यह भी पढ़ें: 

Ind vs Eng 2nd Test: 'मेरा उनके साथ कोई मुकाबला नहीं', जीत के बाद बुमराह ने कही दिल की बात


Ind vs End 2nd Test: अश्विन का शानदार प्रदर्शन, लेकिन इस ऐतिहासिक कारनामे से चूक गए ऑफी

दिल्ली की टीम पांच मैच में आठ अंक से सातवें स्थान पर चल रही है. बड़ौदा ने पांच मैच में 23 अंक के साथ नॉकआउट के लिए क्वालीफाई कर लिया. दिल्ली को अपने अंतिम दो मुकाबले हिमाचल प्रदेश के खिलाफ उसके मैदान पर जबकि ओडिशा के खिलाफ अपने मैदान पर खेलना हैं. दिल्ली को अपने इतिहास में पहली बार निचली लीग में खिसकने से बचने के लिए धर्मशाला में हिमाचल के खिलाफ कम से कम पहली पारी में बढ़त हासिल करनी होगी. बड़ौदा के खिलाफ दिल्ली की ओर से आयुष बडोनी (44) और जोंटी सिद्धू (40) ही कुछ देर टिककर बल्लेबाजी कर पाए. बड़ौदा की ओर से भार्गव भट ने 18 जबकि अतित सेठ ने 39 रन देकर तीन-तीन विकेट चटकाए.

पुडुचेरी ने ओडिशा को जीत से रोका

कटक: पुडुचेरी ने ओडिशा को जीत से रोक दिया. ओडिशा के 240 रन के लक्ष्य के जवाब में पुडुचेरी ने आठ विकेट पर 175 रन बनाए. पारस रत्नापारखे ने 72 रन की पारी खेली. ओडिशा की ओर से विपलब सामंत्रेय ने 28 रन देकर दो विकेट चटकाए. ओडिशा को पहली पारी की बढ़त के आधार पर तीन जबकि पुडुचेरी को एक अंक मिला.

जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड ने अंक बांटे

जम्मू: जम्मू- कश्मीर और उत्तराखंड के बीच मुकाबला खराब मौसम से प्रभावित रहा. मैच में जम्मू-कश्मीर की पहली पारी भी पूरी नहीं हो सकी, जिसमें टीम ने दो विकेट पर 168 रन बनाए. दोनों टीम को एक-एक अंक मिला.

तमिलनाडु को गोवा को 7 विकेट से पटका

पोरवोरिम:  सुरेश लोकेश्वर (52) और प्रबोध रंजन पॉल (65) के अर्धशतक से तमिलनाडु ने सोमवार को यहां ग्रुप सी मैच के अंतिम दिन गोवा को सात विकेट से हरा दिया. तीसरे दिन का अंत एक विकेट पर 61 रन पर करने के बाद तमिलनाडु को अंतिम दिन जीत के लिए 76 रन की दरकार थी. रविवार के नाबाद बल्लेबाजों लोकेश्वर और प्रबोध ने सोमवार को अपने अर्धशतक पूरे किए लेकिन इसके बाद दोनों आउट हो गए और बाबा इंद्रजीत (नाबाद 07) और विजय शंकर (नाबाद 13) ने जीत की औपचारिकता पूरी की. लोकेश्वर ने 129 गेंद की अपनी पारी में छह चौके मारे जबकि प्रबोध ने भी 125 गेंद का सामना करते हुए इतने ही चौके जड़े. गोवा की ओर से दर्शन मिसल ने दो जबकि सुयश प्रभुदेसाई ने एक विकेट चटकाया. अर्जुन तेंदुलकर को मैच में एक भी विकेट नहीं मिला. वह गोवा की ओर से बल्लेबाजी करते हुए भी नाकाम रहे और एक तथा आठ रन ही बना पाए. इस जीत से तमिलनाडु को छह अंक मिले और वह ग्रुप सी में शीर्ष पर पहुंच गया है.

मध्य प्रदेश को मिले तीन अंक

धर्मशाला: मध्य प्रदेश ने हिमाचल प्रदेश के खिलाफ पहली पारी की बढ़त के आधार पर तीन अंक हासिल किए. हिमाचल को एक अंक मिला. हिमाचल के 169 रन के जवाब में मध्य प्रदेश ने पहली पारी में 217 रन बनाकर 48 रन की बढ़त हासिल की. मध्य प्रदेश के लिए वेंकटेश अय्यर ने 72 रन बनाए. हिमाचल ने दूसरी पारी में पांच विकेट पर 42 रन बनाए. अनुभव अग्रवाल ने छह रन देकर चार विकेट चटकाए.

पंजाब-चंड़ीगढ़ मैच ड्रॉ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चंडीगढ़: मेजबान और पंजाब के बीच मुकाबला ड्रॉ रहा. चौथे और अंतिम दिन खेल नहीं हो पाया. रविवार को भी खेल नहीं हो पाया था. पहले दो दिन पंजाब की टीम ने 107 ओवर में दो विकेट पर 477 रन बनाए. चंडीगढ़ और पंजाब दोनों को इस मुकाबले से एक-एक अंक मिला.