विज्ञापन

Rahul Dravid: "ईमानदारी से कहूं तो मैं...", वर्ल्ड कप की रणनीति को लेकर पूर्व कोच द्रविड़ का बड़ा खुलासा

Rahul Dravid on ODI and T20 World Cup: भारत को अहमदाबाद में वनडे विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिल तोड़ने वाली हार का सामना करना पड़ा था.

Rahul Dravid: "ईमानदारी से कहूं तो मैं...", वर्ल्ड कप की रणनीति को लेकर पूर्व कोच द्रविड़ का बड़ा खुलासा
Rahul Dravid on Odi and T20 World Cup

Rahul Dravid on ODI and T20 WC: भारत के पूर्व मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने बुधवार को कहा कि सहयोगी स्टाफ ने 2023 में होने वाले वनडे विश्व कप से लेकर टी20 विश्व कप तक ऊर्जावान "टीम माहौल" को बनाए रखने का प्रयास किया और इस दृष्टिकोण ने टीम को आईसीसी टूर्नामेंटों में खराब प्रदर्शन को खत्म करने में मदद की. द्रविड़ ने मुख्य कोच के रूप में अपनी भूमिका से हटने से पहले अमेरिका में टी20 विश्व कप में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. द्रविड़ ने यहां सीएट क्रिकेट रेटिंग अवार्ड्स में कहा, "ईमानदारी से कहूं तो मैं कुछ अलग नहीं करना चाहता था. मुझे लगता है कि हमने वनडे विश्व कप में शानदार अभियान चलाया, रोहित और टीम, उस वनडे विश्व कप में शामिल सभी लोगों ने शानदार अभियान चलाया." भारत को अहमदाबाद में वनडे विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिल तोड़ने वाली हार का सामना करना पड़ा था.

राहुल द्रविड़ ने योजना पर कहा

 "हम अपनी तैयारी, योजना और लगातार 10 मैचों में दबदबा बनाने, मैच जीतने और मैच खेलने के लिए जो कुछ भी करने की जरूरत थी, उसको लागू करने के मामले में इससे बेहतर कुछ नहीं कर सकते थे." मैं और बाकी कोचिंग स्टाफ सौहार्दपूर्ण ड्रेसिंग रूम के तय पैटर्न को तोड़ना नहीं चाहते थे. "मैं कुछ भी बदलना नहीं चाहता था. अगर आप मुझसे पूछते और हम अपने सहयोगी स्टाफ से चर्चा करते, तो हम कोचों से मिलते और पूछते कि आपको क्या लगता है कि हमें क्या अलग करना चाहिए?"

"टीम के बीच आम सहमति यह थी कि हमें वही करना चाहिए जो हमने किया. हमें वही ऊर्जा, वही माहौल और वही टीम माहौल बनाने की जरूरत है जो हमारे पास था और फिर उम्मीद है कि उस दिन हमें थोड़ी किस्मत का साथ मिलेगा," उन्होंने कहा. हालांकि उन्हें भारत में सीमित ओवरों के किसी भी प्रारूप में विश्व कप में खेलने का अनुभव नहीं था, लेकिन वे मुख्य कोच के रूप में सभी उत्साह का आनंद लेने में सक्षम थे. "पूरे देश की यात्रा करना और प्रशंसकों की खुशी और जुनून का अनुभव करने में सक्षम होना. मैं भारत में एक खिलाड़ी के रूप में कभी भी विश्व कप का हिस्सा नहीं रहा, लेकिन एक कोच के रूप में शहर-शहर जाना और बस चलना और यह देखना कि इस देश के लोगों के लिए इस खेल का क्या मतलब है, यह अभूतपूर्व था. यह अविश्वसनीय था,” उन्होंने कहा.

द्रविड़ ने कहा कि वनडे विश्व कप फाइनल के दौरान ऑस्ट्रेलिया बेहतर टीम थी. "मुझे लगता है कि हमने शानदार अभियान चलाया. हम फाइनल में हार गए और ऑस्ट्रेलिया ने उस दिन हमसे बेहतर क्रिकेट खेला. वे एक बेहतर टीम थे और इसके लिए उन्हें बधाई. खेल में ऐसा हो सकता है और खेल इसी के बारे में है," उन्होंने कहा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Yuvraj Singh: युवराज सिंह ने विश्व क्रिकेट के इस खिलाड़ी को चुना मुश्किल हालात का सबसे बड़ा बल्लेबाज़
Rahul Dravid: "ईमानदारी से कहूं तो मैं...", वर्ल्ड कप की रणनीति को लेकर पूर्व कोच द्रविड़ का बड़ा खुलासा
Ishan Kishan Ruled Out of Duleep Trophy 2024 injury sanju samson
Next Article
अब टीम से बाहर क्यों हो गए ईशान किशन? साथ नहीं छोड़ रहा दुर्भाग्य, स्टार की टीम में हुई एंट्री
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com