विज्ञापन
Story ProgressBack

गुरबाज़- जादरान ने T20 वर्ल्ड कप में मचाई खलबली, बाबर आजम-मोहम्मद रिजवान का रिकॉर्ड तोड़ रचा इतिहास

Rahmanullah Gurbaz and Ibrahim Zadran, अफगानिस्तान के ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज़-इब्राहिम जादरान  (Ibrahim Zadran) ने ऐसी बल्लेबाजी की जिसने फैन्स का दिल जीत लिया. दोनों ने मिलकर केवल 14.3 ओवर में 154 रन की साझेदारी दी.

Read Time: 4 mins
गुरबाज़- जादरान ने T20 वर्ल्ड कप में मचाई खलबली, बाबर आजम-मोहम्मद रिजवान का रिकॉर्ड तोड़ रचा इतिहास
Highest partnerships by runs 1st Wicket in T20 World Cup

T20 World cup 2024: युगांडा के खिलाफ मैच में अफगानिस्तान  (Afghanistan vs Uganda) को 125 रनों से शानदार जीत मिली, इस जीत में अफगानिस्तान के गेंदबाज फ़ज़लहक फ़ारूकी ने कमाल की गेंदबाजी की और 5 विकेट लेने में सफल रहे. लेकिन फ़ज़लहक फ़ारूकी से पहले अफगानिस्तान के ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज़-इब्राहिम जादरान  (Ibrahim Zadran) ने ऐसी बल्लेबाजी की जिसने फैन्स का दिल जीत लिया. दोनों ने मिलकर केवल 14.3 ओवर में 154 रन की साझेदारी दी. रहमानुल्लाह गुरबाज़ (Rahmanullah Gurbaz) ने जहां 45 गेंद पर 76 रन की पारी खेली तो वहीं, दूसरी ओर इब्राहिम जादरान ने 46 गेंद पर 70 रन की तूफारी पारी खेली, दोनों ने मिलकर 5 छक्के और 13 चौके लगाए.

ये भी पढ़े-  इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने की भविष्यवाणी, इस टीम को बताया T20 World Cup 2024 का विजेता

ये भी पढ़े-   यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव नहीं बल्कि यह खिलाड़ी साबित होगा T20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का X- Factor, अंबाती रायडू ने बताया

ये भी पढ़े-  नाथन लियोन की भविष्यवाणी, इन दो टीमों के बीच होगा T20 World Cup 2024 का फाइनल

बता दें कि जादरान और गुरबाज ने आतिशी पारी खेलकर T20 World Cup में इतिहास रच दिया. जादरान और गुरबाज के द्वारा पहले विकेट के लिए की गई 154 रन की साझेदारी T20 वर्ल्ड कप के इतिहास में पहले विकेट के लिए की गई दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी करने का रिकॉर्ड है. इस मामले में पहले नंबर पर जोस बटलर औऱ एलेक्स हेल्स के नाम है. दोनों ने मिलकर 2022 के टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की ओर से खेलते हुए  भारत के खिलाफ पहले विकेट के लिए 170 रन जोड़े थे. (Highest partnerships by runs for the 1st Wicket in T20 World Cup)

वहीं, इसके अलावा रहमानुल्लाह गुरबाज़ और इब्राहिम ज़दरान ने टी 20 वर्ल्ड कप में चौथी सबसे बड़ी साझेदारी करने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया. अफगानिस्तान की ओर से किसी भी विकेट के लिए की गई टी-20 इंटरनेशनल में  सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड है. 

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: AFP

बाबर और रिजवान का रिकॉर्ड टूटा

गुरबाज़- जादरान ने 154 रन की साझेदारी पहले विकेट के लिए करके बाबर आजम (Babar Azam) और मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan, Babar Azam) के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने साल 2021 के टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ ओपनिंग करते हुए पहले विकेट के लिए नाबाद 152 रन की साझेदारी थी. अब गुरबाज़- जादरान  की जोड़ी टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने के मालमे में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. इस मामले में तीसरे नंबर पर ड्वेन स्मिथ और क्रिस गेल का नाम आता है. दोनों ने 2007 के टी-20 वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलते हुए पहले विकेट के लिए 145 रन जोड़े थे. 

Latest and Breaking News on NDTV

फारूकी की गेंदबाजी का कमाल

बायें हाथ के तेज गेंदबाज फारूकी (Fazalhaq Farooqi) ने चार ओवर में नौ रन देकर पांच विकेट लिये । विश्व कप में पहली बार उतरी युगांडा की टीम 16 ओवर में 58 रन पर आउट हो गई .फारूकी दो बार हैट्रिक लेने के करीब पहुंचे थे । पहली गेंद पर चौका पड़ने के बाद उन्होंने बेहतरीन इनस्विंगर पर रौनक पटेल को आउट किया. इसके बाद रोजर मुकासा पगबाधा आउट हो गए. आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिये खेल चुके फारूकी ने 13वें ओवर में तीन और विकेट लेकर टी20 क्रिकेट में कैरियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. उन्होंने रियाजत अली शाह को बोल्ड किया और युगांडा के कप्तान ब्रायन मसाबा को गुरबाज के हाथों लपकवाया । वह हैट्रिक से चूक गए लेकिन ओवर की आखिरी गेंद पर एक और विकेट लिया.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कभी शोएब अख्तर के रिकॉर्ड को तोड़ने का भरता था दम, अब टीम इंडिया से हुआ गायब, आखिर क्यों?
गुरबाज़- जादरान ने T20 वर्ल्ड कप में मचाई खलबली, बाबर आजम-मोहम्मद रिजवान का रिकॉर्ड तोड़ रचा इतिहास
Zimbabwe vs India live score over 3rd T20I T20 16 20 updates
Next Article
भारत बनाम ज़िम्बाब्वे लाइव स्कोर, ओवर 16 से 20 लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर अपडेट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;