विज्ञापन

पृथ्वी शॉ को जोर का झटका, इस वजह से अब मुंबई रणजी ट्रॉफी टीम से हुए बाहर, एमसीए ने निर्देश भी दिए

Prithvi Shaw: शानदार टेस्ट आगाज के बाद से ही पृथ्वी शॉ प्रदर्शन कम, विवादों के लिए ज्यादा चर्चित रहे हैं. और अब यह सजा भी उनकी ओर उंगली ही उठा रही है

पृथ्वी शॉ को जोर का झटका, इस वजह से अब मुंबई रणजी ट्रॉफी टीम से हुए बाहर, एमसीए ने निर्देश भी दिए
Prithvi Shaw: पृथ्वी शॉ का विवादों से चोली-दामन का साथ रहा है
नई दिल्ली:

बहुत पुराना शेर है. एक कदम गलत पड़ा था, राह-ए-शौक में, मंजिल ढूंढते रहे ता उम्र भर. यह बात बहुत हद तक टीम इंडिया से बाहर चल रहे ओपनर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) पर पूरी तरह से लागू होती है. शानदार टेस्ट आगाज के बाद गलतियां पर गलतियां. नतीजन टीम इंडिया से दूरियां बढ़ती ही जा रही हैं. सोमवार को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए घोषित भारत "ए" टीम में जगह नहीं मिली है. रेस में अभिमन्यु ईश्वरन औ ऋतुराज गायकवाड़ काफी आगे निकल चुके हैं, तो अब ताजा बड़ा झटका पृथ्वी को यह लगा है कि उन्हें मुंबई की रणजी ट्रॉफी टीम से भी बाहर कर दिया गया है. 26 अक्तूबर से त्रिपुरा के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से पहले उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया है. इसके पीछे उनका जरुरत से ज्यादा वजन बढ़ना बताया गया है. 

शुरुआती दो मैचों में रहा ऐसा प्रदर्शन

अभी तक खेले दो मैचों में पृथ्वी ने 19.66 के औसत से 59 रन बनाए. इसमें उनका बेस्ट स्कोर 39 नाबाद है. सीजन के पहले मैच में बड़ौदा से मिली हार में शाह ने 7, 12 का स्कोर किया. दूसरे मैच में मुंबई को महाराष्ट्र के खिलाफ 9 विकेट से जीत मिली. इसमें उन्होंने पहली पारी में 1, तो दूसरी में बिना आउट हुए 39 रन बनाए, लेकिन मुंबई सेलेक्टर्स उनकी फिटनेस  से खुश दिखाई नहीं पड़े. 

अब एसोसिएशन ने दिया यह आदेश

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) ने पृथ्वी शॉ को राज्य टीम के ट्रेनरों द्वारा तैयार किए गए दो सप्ताह के ट्रेनिंग शेड्यूल से गुजरने का निर्देश दिया है. दरअसल टीम प्रबंधन ने एमसीए को जानकारी दी थी कि पृथ्वी के शरीर में 35 प्रतिशत फैट है और टीम में लेने से पहले उन्हें कड़ी ट्रेनिंग की जरुरत है. मुंबई के अधिकारी ने कहा, "पृथ्वी को टीम से ड्रॉप किया गया है. उन्हें चयन के लिए अपने नाम पर विचार कराने के लिए ट्रेनिंग करने और वजन कम करने की जरुरत है"
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Joe Root: "वह 16,000 टेस्ट रन बनाने वाला..." जो रूट को लेकर इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज ने की बड़ी भविष्यवाणी
पृथ्वी शॉ को जोर का झटका, इस वजह से अब मुंबई रणजी ट्रॉफी टीम से हुए बाहर, एमसीए ने निर्देश भी दिए
Ind vs NZ: "It wold have been better if He hadn't bowled", Aakash Chopra raises big question about Ravichandran Ashwin
Next Article
Ind vs NZ: "बेहतर होता कि वह गेंदबाजी न ही करते...", चोपड़ा ने अश्विन को लेकर उठा दिया बड़ा सवाल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com