Ramiz Raja की बढ़ सकती है मुश्किलें, PCB ने कानूनी कार्रवाई की दी धमकी, दोनों के बीच छिड़ा है वाक युद्ध

Ramiz Raja vs Pcb: पाकिस्तान सरकार ने पिछले गुरुवार को रमीज (Ramiz Raj) को पीसीबी के अध्यक्ष पद से हटाकर क्रिकेट बोर्ड के संचालन के लिए नजम सेठी (Najam Sethi) की अगुवाई में 14 सदस्यों की समिति नियुक्त की थी.

Ramiz Raja की बढ़ सकती है मुश्किलें, PCB ने कानूनी कार्रवाई की दी धमकी, दोनों के बीच छिड़ा है वाक युद्ध

रमीज राजा (Ramiz raja) के खिलाफ कानूनी कार्रवाई

Ramiz Raja vs Najam Sethi: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने रमीज राजा (Ramiz raja) के खिलाफ कानूनी कार्रवाई (Legal Action) करने की धमकी दी है. रमीज को पीसीबी से बाहर करने के बाद इस पूर्व अध्यक्ष और नई प्रबंधन समिति के बीच वाक युद्ध छिड़ा हुआ है. पाकिस्तान सरकार ने पिछले गुरुवार को रमीज को पीसीबी के अध्यक्ष पद से हटाकर क्रिकेट बोर्ड के संचालन के लिए नजम सेठी (Najam Sethi) की अगुवाई में 14 सदस्यों की समिति नियुक्त की थी. रमीज ने इसके बाद आरोप लगाया था कि उन्हें अपनी निजी वस्तुओं को लाने के लिए भी बोर्ड के कार्यालय में नहीं आने दिया जा रहा है. उन्होंने पूरे घटनाक्रम को तमाशा करार दिया था और कहा था कि नई समिति के रहते हुए किसी को भी पाकिस्तान क्रिकेट की भलाई की उम्मीद नहीं करनी चाहिए. सेठी और समिति ने रमीज के बयान को गंभीरता से लेते हुए बयान जारी किया और कहा कि उन्होंने पूर्व कप्तान के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का अधिकार सुरक्षित रखा है.

पद से हटाए जाने के बाद रमीज राजा ने कहा था, एक व्यक्ति को हटाकर सेठी को नियुक्त करना पड़ा, यह बिल्कुल एक'राजनीतिक' कदम है , उन्हें इसके लिए (पीसीबी का) पूरा संविधान बदलना पड़ा. मैंने ऐसा दुनिया में कहीं नहीं देखा. यह सीजन के बीच में किया गया है, जब टीमें पाकिस्तान का दौरा कर रही हैं. उन्होंने मुख्य चयनकर्ता को बदल दिया है. रात के 2 बजे वह (सेठी) ट्वीट करते हैं कि रमीज राजा चले गए. यह मेरा खेल का मैदान है. यह होना मेरे लिए काफी दुखदायक है.' पाकिस्तानी पूर्व कप्तान ने अपनी बात आगे रखते हुए कहा, 'इसे ऐसा बनाया गया है जैसे कोई मसीहा (सेठी) आ गया हो, जो पाकिस्तानी क्रिकेट को को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा. हम जानते हैं कि वह क्या कर रहा है. उन्हें किसी भी कीमत पर लाइमलाइट चाहिए. उसका क्रिकेट से कोई लेना-देना नहीं है, और उसने कभी बल्ला नहीं उठाया है. उन्होंने मुझे बीच में ही बदल दिया,  सीजन के बीच में वे मिकी आर्थर को ला रहे हैं. सकलैन मुश्ताक का कार्यकाल वैसे भी जनवरी में खत्म हो रहा था. सकलैन ने 50 (49) से अधिक टेस्ट खेले हैं, वह एक महान खिलाड़ी है. यह क्रिकेटरों के साथ व्यवहार करने का कोई तरीका नहीं है.'

बता दें कि राजा (Ramiz Raja) जिनके पास तीन साल का अनुबंध था, लेकिन उन्हें पहले 12 महीनों के दौरान बीच में ही पद छोड़ने के लिए कहा गया, पूर्व कप्तान सेठी की नियुक्ति के पीछे कोई क्रिकेट कारण नहीं देखते हैं. इसे बस राजनीति कदम ही करार देते हैं. 


ये भी पढ़े- 

Aus vs Sa:ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान Simon Katich ने Dean Elgar के फैसले को बदतर बताया, पढ़िए पूरा मामला

यह भारतीय स्टार खिलाड़ी ICC Emerging Cricketer ऑफ द ईयर अवार्ड के लिए हुआ नामांकित

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com