विज्ञापन
This Article is From Sep 13, 2013

पीसीबी को भारत से त्रिकोणीय शृंखला के लिए आमंत्रित करने की उम्मीद

कराची: भारत के साथ नियमित क्रिकेट मैच कराने के लिए बेताब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) बीसीसीआई को इस साल के अंत में त्रिकोणीय शृंखला की मेजबानी करने के लिए मनाने की उम्मीद कर रहा है। दोनों बोर्ड शनिवार को चेन्नई में होने वाली एशियाई क्रिकेट परिषद की बैठक में आमने सामने होंगे।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में विश्वस्त सूत्रों ने कहा कि मुख्य परिचालन अधिकारी सुभान अहमद सिर्फ एसीसी की बैठक में शिरकत ही नहीं करेंगे, बल्कि बीसीसीआई अधिकारियों से बातचीत भी करेंगे।

एक सूत्र ने कहा, ऐसी उम्मीद है कि बीसीसीआई शायद भारत में दिसंबर में पाकिस्तान और श्रीलंका के साथ त्रिकोणीय शृंखला का प्रस्ताव रख सकता है और पीसीबी इस आमंत्रण को स्वीकार करने को तैयार है। उन्होंने कहा कि अगर त्रिकोणीय शृंखला के कारण पाकिस्तान की श्रीलंका के खिलाफ दिसंबर-जनवरी में संयुक्त अरब अमीरात में होने वाली घरेलू शृंखला के कार्यक्रम में कुछ बदलाव करना पड़ता है तो पीसीबी और श्रीलंका क्रिकेट इस पर संयुक्त हल निकाल लेंगे।

सूत्र ने कहा, पीसीबी को भारत से ऐसे संकेत मिले हैं कि वह इस साल के अंत में दक्षिण अफ्रीका के दौरे को संक्षिप्त करने का फैसला करने के बाद त्रिकोणीय शृंखला कराने पर विचार कर रहा है। बीसीसीआई फिलहाल अभी क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के साथ शृंखला में खेले जाने वाले मैचों की संख्या पर एकमत नहीं है और बुधवार को आईसीसी भी दक्षिण अफ्रीका के पक्ष में था।

सूत्र ने कहा, लेकिन भारतीय हारून लोर्गट की क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका में दोबारा वापसी से खुश नहीं है तथा पाकिस्तान और श्रीलंका के साथ त्रिकोणीय शृंखला के बारे में सोच विचार कर रहा है। पाकिस्तान ने पिछले साल दिसंबर में संक्षिप्त वनडे शृंखला के लिए भारत का दौरा किया था, जिससे 2007 के बाद दोनों देशों में द्विपक्षीय शृंखला की दोबारा शुरुआत हुई थी।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
पीसीबी को भारत से त्रिकोणीय शृंखला के लिए आमंत्रित करने की उम्मीद
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com