यह ख़बर 29 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

पाकिस्तान ने 2-0 से जीती ट्वेंटी-20 शृंखला

खास बातें

  • सेंट विंसेंट के अर्नोस वेल ग्राउंड पर रविवार देर रात हुए ट्वेंटी-20 मुकाबले में वेस्टइंडीज को 11 रनों से हराकर पाकिस्तान ने दो ट्वेंटी-20 मैचों की शृंखला 2-0 से अपने नाम कर ली।
किंग्सटाउन:

सेंट विंसेंट के अर्नोस वेल ग्राउंड पर रविवार देर रात हुए ट्वेंटी-20 मुकाबले में वेस्टइंडीज को 11 रनों से हराकर पाकिस्तान ने दो ट्वेंटी-20 मैचों की शृंखला 2-0 से अपने नाम कर ली।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद (44) तथा उमर अकमल (नाबाद 46) की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 135 का स्कोर खड़ा किया।

शहजाद और अकमल के अलावा हालांकि पाकिस्तान का कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका, लेकिन पाकिस्तानी गेंदबाजों ने 135 के साधारण स्कोर का बखूबी बचाव किया। वेस्टइंडीज के लिए सुनील नरीन ने तीन, तथा सैमुअल बद्री ने दो विकेट हासिल किए।

पाकिस्तान से मिले 136 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मौजूदा ट्वेंटी-20 विश्वकप विजेता वेस्टइंडीज की शुरुआत बेहद खरबा रही और उसके शुरुआती चार विकेट मात्र 17 रन पर गिर गए।

मध्यक्रम में वेस्टइंडीज के एकदिवसीय कप्तान ड्वेन ब्रावो (35), सुनील नरीन (28) और किरन पोलार्ड (23) ने कुछ हद तक संघर्ष करने की कोशिश की, लेकिन वे अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

आखिर के ओवरों में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज अपनी रौ में लौटते लगे, और उन्होंने आखिरी चार ओवरों में 50 रन भी बटोरे, लेकिन रन रेट इतना बढ़ चुका था कि वे इससे पार नहीं पा सके। पाकिस्तान की तरफ से सोहेल तनवीर, जुल्फीकार बाबर और सईद अजमल ने दो-दो विकेट लिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस शृंखला को जीतने के साथ ही पाकिस्तान को आईसीसी ट्वेंटी-20 रैंकिंग में छह अंकों का फायदा हुआ और वह चौथे स्थान से दूसरे पायदान पर पहुंच गया, जबकि वेस्टइंडीज दूसरे स्थान से फिसलकर चौथे स्थान पर चला गया।