विज्ञापन
This Article is From Aug 31, 2013

जिम्बाब्वे को हरा पाकिस्तान ने जीती एकदिवसीय शृंखला

हरारे: हरारे स्पोर्टिंग क्लब मैदान पर शनिवार को हुए तीसरे एवं आखिरी एकदिवसीय मैच में जिम्बाब्वे को 108 रनों से हराकर पाकिस्तान ने तीन मैचों की एकदिवसीय शृंखला 2-1 से जीत ली है।

शनिवार को टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे के सामने 261 रनों का लक्ष्य रखा जिसके जवाब में जिम्बाब्वे की पूरी टीम 40 ओवरों में 152 रन बनाकर धराशायी हो गई।

जिम्बाब्वे के लिए मैल्कम वॉलर (48) ने सर्वाधिक रन बनाए। वालर के अलावा हैमिल्टन मसाकाद्जा (25), कप्तान ब्रैंडन टेलर (26) तथा प्रास्पर उत्सेया (23) ही कुछ हद तक संघर्ष कर सके। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद हफीज, अब्दुर रहमान और सईद अजमल ने दो-दो विकेट चटकाए।

पाकिस्तान टीम ने इससे पहले सधी शुरुआत की तथा अहमद शहजाद (54) और कप्तान मिस्बाह उल-हक (67) के बेहतरीन अर्द्धशतकों की बदौलत 260 का स्कोर खड़ा किया। शहजाद ने 85 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके लगाए, जबकि मिस्बाह ने भी इतने ही गेंदों में छह चौके जड़े। जिम्बाब्वे के लिए तेंदई चतारा ने सर्वाधिक तीन विकेट हासिल किए।

मिस्बाह को प्लेअर ऑफ द मैच, जबकि हफीज को प्लेअर ऑफ द सीरीज चुना गया। जिम्बाब्वे दौरे पर पहुंची पाकिस्तानी टीम अब जिम्बाब्वे के साथ दो टेस्ट मैच खेलेगी। पहला टेस्ट मैच तीन सितंबर से शुरू होगा।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
जिम्बाब्वे को हरा पाकिस्तान ने जीती एकदिवसीय शृंखला
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com