मैंने मिस्बाह जैसा कायर कप्तान कभी नहीं देखा: शोएब अख़्तर

नई दिल्‍ली : जैसे-जैसे वर्ल्ड कप टूर्नामेंट आगे बढ़ता जा रहा है कई टीमों से जुड़ी मैच से ज़्यादा विवादों की ख़बरें तेज़ होती जा रही हैं। वेस्ट इंडीज़ के ख़िलाफ़ डेढ़ सौ रन से पाकिस्तान की हार के बाद पूर्व तेज़ गेंदबाज़ शोएब अख़्तर ने मिस्बाह-उल-हक़ को एक कायर और स्वार्थी कप्तान बताकर पहले से चल रहे विवादों को और हवा दे दी है।

शोएब का मानना है कि कि मिस्बाह को विंडीज़ के ख़िलाफ़ बैटिंग क्रम में ऊपर जाकर बल्लेबाज़ी करनी चाहिए थी। उनके मुताबिक मिस्बाह को दूसरे खिलाड़ियों को बचाने और उन्हें प्रेरित करने की ज़रूरत थी जो उन्होंने नहीं किया।

शोएब अख़्तर ने ये भी कहा कि उन्हें नहीं मालूम नहीं कि कोच वकार यूनुस क्या चाहते हैं लेकिन मिस्बाह अपने लिए रन बनाकर संतुष्ट नज़र आते हैं। भारत के ख़िलाफ़ मैच में पाकिस्तान के कप्तान मिस्बाह-उल-हक़ ने 84 गेंदों पर अपनी टीम के लिए सबसे ज़्यादा 76 रन बनाए थे।

मिस्बाह ने भारत के ख़िलाफ़ चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी की जबकि वेस्ट इंडीज़ के ख़िलाफ़ वो पांचवें नंबर पर आए और सिर्फ़ 7 रन बना सके। क्राइस्टचर्च में हुए इस मैच में पाकिस्तान ने सिर्फ़ 1 रन के स्कोर पर अपने चार विकेट गंवा दिए थे। पूरी पाकिस्तानी टीम 39 ओवर में 160 पर सिमट गई और अब उनके नॉक आउटस्टेज में पहुंचने को लेकर ख़तरा मंडराने लगा है।

उधर लगातार दो मैचों में टॉप ऑर्डर में फ़्लॉप करने के बाद पूर्व कप्तान रमीज़ राजा ने यूनुस से गुहार लगाई है कि वो वनडे टीम से बाहर निकल जाएं। पाकिस्तानी क्रिकेट फ़ैन्स भी अपनी टीम को लेकर बेहद नाराज़ हैं। मुल्तान में फ़ैन्स ने गुस्से में आकर टीम का जनाज़ा तक निकाल दिया।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com