पाक टीम ने आमिर को 'वापसी' मैच में दिया जीत का तोहफा, न्‍यूजीलैंड को 16 रन से हराया

पाक टीम ने आमिर को 'वापसी' मैच में दिया जीत का तोहफा, न्‍यूजीलैंड को 16 रन से हराया

कप्‍तान विलियमसन की शानदार पारी भी न्‍यूजीलैंड को जीत नहीं दिला सकी (फाइल फोटो)

ऑकलैंड:

गेंदबाजों के जबर्दस्‍त प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्‍तान ने आज यहां शुरुआती T-20 मुकाबले में मेजबान न्‍यूजीलैंड को 16 रन से पराजित कर दिया। इस मैच पर क्रिकेट प्रशंसकों की इस कारण से खासतौर पर निगाहें थीं क्‍योंकि यह स्‍पॉट फिक्सिंग मामले में निलंबन झेलने के बाद तेज गेंदबाज मोहम्‍मद आमिर का पहला इंटरनेशनल मुकाबला था।

वहाव रियाज ने लिए सर्वाधिक तीन विकेट
पाकिस्‍तान की ओर से रखे गए 172 रन के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए न्‍यूजीलैंड टीम 155 रन बनाकर ढेर हो गई। पाक टीम के लिए वहाव रियाज ने 34 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट हासिल किए। कप्‍तान शाहिद फरीदी और उमर गुल ने दो-दो विकेट हासिल किए। वापसी मैच में आमिर का प्रदर्शन भी ठीकठाक रहा। उन्‍होंने चार ओवर में 31 रन देते हुए एक विकेट हासिल किया।

विलियमसन-मुनरो के प्रयास भी जीत नहीं दिला सके
न्‍यूजीलैंड के लिए कप्‍तान केन विलियमसन ने सर्वाधिक 70 (60गेंद, छह चौके, एक छक्‍का) और सी. मुनरो ने 56 रन (27 गेंद, दो चौके, छह छक्‍के) बनाए। ये दोनों जब तक विकेट पर थे, कीवी टीम आसान जीत की ओर बढ़ती नजर आ रही थी। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 80 रन की साझेदारी की। लेकिन तीसरे विकेट के रूप में मुनरो के वहाब रियाज का शिकार बनते ही विकेटों का पतझड़ शुरू हो गया और पूरी टीम 155 रन बनाकर आउट हो गई। विलियमसन नौवें विकेट के रूप में आउट हुए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पाकिस्‍तान के लिए हफीज ने बनाए 61 रन
इससे पहले, मोहम्मद हफीज के अर्धशतक की मदद से पाकिस्तान ने निर्धारित 20 ओवर्स में आठ विकेट पर 171 रन बनाये।  पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर उसने शुरुआती 10 ओवरों में दो विकेट पर 77 रन बनाये जबकि आखिरी चार ओवरों में सिर्फ 37 रन बने। बीच के ओवरों में कप्तान शाहिद अफरीदी ने आक्रामक पारी खेली । उन्होंने आठ गेंद में 23 रन बनाये । उन्होंने मैट हेनरी की सबसे ज्यादा धुनाई करके सिर्फ चार गेंदों पर 20 रन बनाये । उमर अकमल ने 14 गेंद में 24 रन बनाये जबकि हफीज ने 47 गेंद में 61 रन की पारी खेली। न्यूजीलैंड के लिये एडम मिल्ने ने 37 रन देकर चार और मिशेल सेंटनेर ने 14 रन देकर दो विकेट लिये।