विज्ञापन

शफीक-मसूद ने जोर तो खूब लगाया, पर सहवाग और सचिन के इस बड़ा कारनामा अभी भी...

Pakistan vs England, 1st Test: अब्दुल्लाह शफीक और शान मसूद की नजर कुछ साल पहले सहगवाग और सचिन द्वारा इसी मैदान पर किए गए बड़े कारनामे पर थे, लेकिन दोनों खूब जोर लगाकर भी ऐसा नहीं कर सके

शफीक-मसूद ने जोर तो खूब लगाया, पर सहवाग और सचिन के इस बड़ा कारनामा अभी भी...
सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग ने मिलकर मुल्तान में साल 2004 में बड़ा कारनामा किया था
नई दिल्ली:

मेहमान इंग्लैंड के खिलाफ सोमवार को मुल्तान में शुरू हुए पहले टेस्ट के पहले दिन कप्तान शान मसूद (153) और अब्दुल्ला शफीक (102) ने मिलकर पाकिस्तान को ड्राइविंग सीट पर ला दिया. इन दोनों ने मिलकर इंग्लिश गेंदबाजों पर हावी होते हुए मेहमान टीम को साफ मैसेज दिया कि कम से कम मुल्तान टेस्ट में तो पाकिस्तान का ऐसा हाल होना मुश्किल है, जो हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ हुआ था. इन दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 253 रन की साझेदारी की, जिससे मेजबान टीम पहले दिन का खेल खत्म होने के समय 4 विकेट पर 328 रन बनाने में सफल रहे. वैसे अब्दुल्लाह शफीक और शान मसूद की नजर कुछ साल पहले सहगवाग और सचिन द्वारा इसी मैदान पर किए गए बड़े कारनामे पर थे, लेकिन दोनों खूब जोर लगाकर भी ऐसा नहीं कर सके. और सच बात यह है कि यह कारनामा हमेशा ही पाकिस्तानी बल्लेबाजों के लिए एक बड़ा चैलेंज बना रहेगा, जिसे तोड़ना बहुत ही ज्यादा मुश्किल है. 

सचिन-वीरू का कारनामा बड़ा है

जब बात मुल्तान में सबसे बड़ी साझेदारी की आती है, तो यहां के राजा वीरेंद्र सहवाग और तेंदुलकर ही हैं. इन दोनों ने साल 2004 में 336 रन जोड़े थे. यह वही टेस्ट था, जिसमें सहवाग ने 309 की पारी खेलकर मुल्तान का सुल्तान बनने का गौरव हासिल किया था. सहवाग के साथ पारी शुरू करने के बाद आकाश चोपड़ा 42 और राहुल द्रविड़ 6 रन बनाकर आउट हो गए थे. दो विकेट जल्द ही गिरने के बाद यहां से सहवाग और सचिन ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 336 रन की साझेदारी करके मुल्तान के मैदान पर सबसे बड़ी साझेदारी का झंडा गाड़ दिया. 

Pak vs Eng 1st Test: पहले दिन का हाल

पहले दिन के खेल की बात करें, तो पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही, जब सैम अयूब (4) जल्द ही आउट हो गए, लेकिन यहां से अब्दुल्ला शफीक (102) और शान मसूद (151) मिलकर पाकिस्तान का  स्कोर दो विकेट पर 216 तक ले गए. इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 253 रन की साझेदारी की. शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद पूर्व कप्तान बाबर आजम (30) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सके. इसके बाद साउद शकील (35) और नसीम शाह (0)  दिन की समाप्ति पर नाबाद रहे. और पाकिस्तान का स्कोर 4 विकेट पर 328 रन रहा, जिसे एक अच्छा स्कोर कहा जाएगा. इंग्लैंड के लिए गस एटकिंसन ने दो, क्रिस वोक्स और जैक लीच ने एक-एक विकेट लिया. 
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
IND vs BAN: 'OMG' रफ्तार के सौदागर बने मयंक यादव, डेब्यू मैच में इतनी स्पीड से फेंकी गेंद, विश्व क्रिकेट में मचा तहलका
शफीक-मसूद ने जोर तो खूब लगाया, पर सहवाग और सचिन के इस बड़ा कारनामा अभी भी...
Ashwin record Ravichandran Ashwin Creates History, Becomes 1st Bowler In The World To  50  Wicket in all three editions of the World Test Championship
Next Article
Ravichandran Ashwin, LHS = RHS: अश्विन ने रचा इतिहास, ऐसा कमाल करने वाले दुनिया के इकलौते गेंदबाज बने
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com