PAK vs AFG: 10 महीने बाद पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने तोड़ा 'बेइज्जती' का सिलसिला, 1168 बॉल खेलने के बाद हुआ ऐसा

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का 22वां मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 282 रन बनाए हैं.

PAK vs AFG: 10 महीने बाद पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने तोड़ा 'बेइज्जती' का सिलसिला, 1168 बॉल खेलने के बाद हुआ ऐसा

पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने पावरप्ले छक्का में 1168 गेंदों बाद छक्का लगाया है

Pakistan batter hit 1st Six in the powerplay in 2023: पाकिस्तान और अफगानिस्तान (Pakistan vs Afghanistan) के बीच आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का 22वां मुकाबला चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में खेला जा रहा है. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने अफगानिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक की 58 और बाबर आजम की  74 रनों की पारियों के दम पर टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट खोकर 282 रन बनाए और अफगानिस्तान को जीत के लिए 283 रनों का लक्ष्य दिया. इस दौरान पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने बैटिंग पावर प्ले में टीम के लिए इस साल का पहला छक्का भी जड़ा.

दरअसल, पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने इस साल वनडे की 20 पारियों में 1202 गेंदों का सामना किया और 945 रन बनाए. इस दौरान पाक बल्लेबाजों ने 789 डॉट गेंदें खेंली. पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने इस दौरान 131 चौके लगाए और सिर्फ दो छक्के लगाए. हालांकि, यह दो छक्के भी चेन्नई में हो रहे अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में आए हैं. यानि पाकिस्तान के बल्लेबाज बैटिंग पावर प्ले में इस साल इससे पहले तक छक्का जड़ने में नाकाम रहे थे.


1168 गेंदों के बाद आया छक्का

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक ने नवीन उल हक के दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर छक्का जड़ा. पाकिस्तान के लिए बैटिंग पावरप्ले में 1168 गेंदों के बाद यह छक्का आया है. इसके बाद अब्दुल्ला शफीक ने मुजीब की गेंद पर 7.3 ओवर में छक्का जड़ा. पाकिस्तान ने आज पावरप्ले में सिर्फ दो छक्के जड़े हैं.

बात अगर जारी आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 में पाकिस्तान के बैटिंग पावरप्ले में प्रदर्शन की करें तो टीम ने आज 56 रन बनाए और कोई विकेट नहीं गंवाया. इससे पहले टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में बिना कोई विकेट गंवाए 59 रन बनाए थे. यह उसका सबसे बेहतर प्रदर्शन है.

ऐसा रहा मैच का हाल

बात अगर मैच की करें तो टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी को उतरी पाकिस्तानी टीम को अब्दुल्ला शफीक और इमाम उल हक की सलामी जोड़ी ने ठोस शुरुआत दिलाई. टीम को 56 के स्कोर पर पहला झटका लगा. इसके बाद क्रीज पर आए बाबर आजम ने  अब्दुल्ला शफीक के साथ मिलकर टीम के स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ाया. हालांकि, अफगानिस्तान के स्पिनर नूर अहमद ने पाकिस्तान को बड़े स्कोर की तरफ नहीं जाने दिया और उन्होंने 3 विकेट हासिल करते हुए 49 रन दिए. अफगानिस्तान के लिए इस मैच में स्पिन गेंदबाजों ने 38 ओवर फेंके.

यह भी पढ़ें: Bishan Singh Bedi Death: जब बिशन सिंह बेदी ने पाकिस्तान की 'बेइमानी' का जवाब देने के लिए उठाया था बड़ा कदम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत के साथ ही भारतीय टीम को मिली 'खुशखबरी'